टीकाकरण को लेकर सभी स्तर पर जनजागृति करें, मंत्री विजय वडेट्टीवार की सूचना

    • कोविड संदर्भ में लिया जायजा 

    गड़चिरोली. राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री विजय वडेट्टीवार ने जिले के दुर्गम परिसर में टीकाकरण के लिये सभी स्तर पर जनजागृति करने की सूचना जिला प्रशासन को दी. सोवमार को गड़चिरोली में कोविड संदर्भ में आयोजित जायजा बैठक में वह बोल रहे थे. बैठक में उन्होंने जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति, टीकाकरण मुहिम, म्युकर मायकोसिस का जायजा लिया. जिले में कोरोना का संक्रमण नियंत्रण में होकर अब टीकाकरण के लिये नागरिक, पदाधिकारी व प्रशासन मिलकर सहयोग करने की आवश्यकता है.ऐसा आहवान भी उन्होंने किया.

    बैठक के दौरान जिलाधिश दीपक सिंगला ने कोविड संदर्भ में जानकारी दी. बैठक में जिप अध्यक्ष अजय कंकडालवार, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले, विधायक अभिजित वंजारी, जिला पुलिस अधिक्षक अंकित गोयल, जिप के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कुमार आशिर्वाद, जिला शल्य चिकित्सक डा. अनिल रूडे, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. शशिकांत शंभरकर आदि उपस्थित थे. 

    1.72 लाख टीका उपलब्ध 

    गड़चिरोली जिले में 1.72 लाख कोरोना का टीका दिया गया है. ग्रामीण क्षेत्र में स्थानीय नागरिकों को साथ लेकर उनमें आत्मविश्वास तैयार करने की आवश्यकता है. जनजागृति कर अधिक से अधिक पात्र नागरिकों को टीका का संरक्षण मिलना आवश्यक होने की बात विधायक नाना पटोले ने व्यक्त किया. इसके बाद जिले के म्युकर मायकोसिस मरीज व ऑक्सीजन आपुर्ति संदर्भ में मंत्री वडेट्टीवार ने जानकारी ली. 

    धान व मक्का खरीदी संदर्भ में चर्चा 

    बैठक में उपस्थित मंत्री और विधायकों ने जिले में खुले में पड़े धान तत्काल उठाकर मिल मालिकों को देने की सूचना दी. वहीं जिले में बड़े पैमाने मक्का का उत्पादन बड़ा है. सरकार द्वारा मक्का खरीदी केंद्र शुरू करने संदर्भ में बैठक में चर्चा की गई. मक्का यह आहार उपायोगी है. स्थानीय आशा वर्कर के माध्यम से मक्का खाने के  फायदे नागरिकों को समझाए जाने पर जिले में उत्पादित हुए मक्का जिले में ही उपयोग में लाया जा सकता है. इस संदर्भ में भी बैठक में चर्चा की गई.