Managing the city's waste from 100 garbage bags

इस माध्यम से गीला व सुखा कचरा का नियोजन करने में नगर परिषद को सुविधा होगी।

  • आरमोरी शहर में लगी आधुनिक कचरा पेटीयां 
  •  नगर परिषद का नावीन्यपूर्ण उक्रम

आरमोरी. शहर के कचरे की समस्या ध्यान में रखकर नागरिकों को कचरा डालने के लिए सुविधा प्रदान करने आरमोरी नगर परिषद की ओर से शहर में अत्याधुनिक 100 कचरा पेटीयां लगाई गई है। इस माध्यम से गीला व सुखा कचरा का नियोजन करने में नगर परिषद को सुविधा होगी। 

शहर का गिला व सूखे कचरे का प्रबंधन हो, इसके लिए नगर परिषद प्रशासन ने शहर के आवश्यक जगह 100 अत्याधुनिक कचरापेटीयां लगाई है। विगत कुछ माह पूर्व शहर में प्लास्टिक की कचरा पेटीयां लगाए गए थे। मात्र उसमें गिला व सुखा कचरा एकत्रित होने से नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों को उसका विभाजन करते समय परेशानियों का सामना करना पडता था। जिससे नगर परिषद प्रशासन ने इस पर उपाययोजना करने के लिए गिला व सूखा कचरा डालने के लिए अत्याधुनिक कचरा पेटीयां खरीदी कर यह कचरा पेटीयां लोहे के स्टैन्ड पर लगाएं गए है। यह 2 भिन्न्न कचरा पेटीयां होकर नागरिक इसमें गिला व सूखा कचरा डालना है. यह कचरा पेटीयां नागरिक तथा सफाई कामगारों के लिए सुविधाजनक है। 

शहर को स्वच्छ बनाने नप का प्रयास

शहर के कचरे की समस्या ध्यान में रखकर  हुए नगर परिषद ने स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत यह कचरा पेटीयां खरीदी करने की बात प्रशासन द्वारा कहीं गई है। घनकचरा प्रबंधन के लिए नगर परिषद आगे आकर नागरिक गिला व सूखा कचरा इन कचरा पेटियों में डालने की अपील की है।

प्रशासन को सहयोग करे- बावनथडे

स्वच्छ भारत अभियान अंतर्गत विगत कुछ माह पूर्व गिला व सूखे कचरे का प्रबंधन करने के लिए 100 कचरा पेटीयां खरीदी किए गए थे। जनता सार्वजनिक सडक पर गिला व सूखा कचरा न डालते हुए उक्त कचरा कचरापेटीयों में डाले, जिससे सडक पर गंदगी का आलम निर्माण नहीं होगा। वहीं घर व आंगन के कचरे का प्रबंधन करने के लिए सुबह व शाम के दौरान घंटागाडी की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है। इनका उपयोग करने से शहर को गंदगी से छुटकारा मिल सकता है इसलिए नागरिकों से सहयोग की अपील नप के स्वास्थ्य सभापति भारत बावनथडे ने की है।