Shocking: Marriage created a storm, 3 met today

Loading

गडचिरोली. इस वर्ष कोरोना के कारण करीब 8 माह मंगल कार्यालय तालाबंद थे. इसके पश्चात सरकार ने शिथीलता प्रदान करते हुए शर्तो व नियमों के अनुसार मंगल कार्यालय शुरू करने को अनुमति दी है. जिले में तुलसी विवाह के पश्चात विवाह समारोह को शुरूआत की जाती है. मात्र विवाह के लिए मंगल कार्यालय के बुकींग को प्रतिसाद नहीं मिल रहा है. जिससे मंगल कार्यालय संचालकों का व्यवसाय ठप्प दिखाई दे रहा है. 

जिले में कोरोना का प्रकोप शुरू होने से नागरिकों में कोरोना की व्यापक दहशत है. सरकार ने विवाह समारोह के लिए 50 से 100 व्यक्ति की मर्यादा रखी है. जिससे नागरिकों को मर्यादित स्वरूप में विवाह समारोह निपटाने में कल बढा दिखाई दे रहा है. कोरोना कालावधि में लॉकडाऊन के कारण करीब 6 माह मंगल कार्यालय बंद थे. अब लॉकडाऊन समाप्त हुआ है. फिर भी घरेलु पद्धी से विवाह समारोह आयोजित करने का कल बढने से मंगल कार्यालय संचालकों पर भुखमरी की नौबत आयी है. ऐसी स्थिती दिखाई दे रही है. 

इस वर्ष कोरोना का संकट कायम होने से इसका परिणाम मंगल कार्यालय व्यावसाईयों पर दिखाई दे रहा है. गिने चुने लोगों के उपस्थिती में विवाह समारोह निपटाए जाने से नागरिक घरेलु पद्धती से विवाह संपन्न करा रहे है. फलस्वरूप मंगल कार्यालय बुकींग को अल्प प्रतिसाद मिल रहा है. कार्तीक एकादशी के पश्चात विवाह के मुहूर्त है. मात्र अबतक बुकींग नहीं होने से मंगल कार्यालय संचालकों का व्यवसाय ठप्प होने की स्थिती दिखाई दे रही है.