सांसद ने राज्यपाल से की मुलाकात, ओबीसी आरक्षण पूर्ववत करने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन

    Loading

    गड़चिरोली. गड़चिरोली जिले के ओबीसी का आरक्षण 19 प्रश से 6 प्रश पर लाया गसर है. जिससे ओबीसी समाज में व्यापक रोष है. ओबीसी बांधवों का आरक्षण पूर्ववत कर ओबीसी समाज को न्याय देने की मांग सांसद अशोक नेते ने राज्य के महामहीम राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी से मुलाकात कर उन्हे सौंपे गए ज्ञापन में की है.

    इस समय ओबीसी के नेता तथा भाजपा के ओबीसी मोर्चा के पूर्व विदर्भ संपर्क प्रमुख बाबुराव कोहले, जिप के कृषि सभापती रमेश बारसागडे, ओबीसी मोर्चा के जिला महामंत्री भास्कर बुरे, सुरेश राठोड आदि उपस्थित थे. 

     सर्वोच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को ओबीसी आरक्षण के संदर्भ में आदेश देते समय राज्य पिछड़ावर्गीरू आयोग का गठन यथाशिघ्र करने के निर्देश दिए. राज्य के ओबीसी समाज का एम्पेरियल डेटा जमा कर वह तत्काल न्यायालय में पेश करेन के दिशानिर्देश देने के बावजूद राज्य सरकार ने पिछड़ावर्गीय आयोग का गठन अबतक नहीं किया है. जिससे ओबीसी समाज पर अन्याय हो रहा है.

    वहीं सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद भी पिछड़ावर्गीय आयोग का गठन नहीं किए जाने से ओबीसी का स्थानीय स्वराज्य संस्था का राजनितिक आरक्षण रद्द हुआ है. जिससे इसकी सूध लेते हुए राज्य पिछड़ावर्गीय आयोग का गठन कर ओबीसी का आरक्षण पूर्ववत करे, ऐसी मांग सांसद अशोक नेते ने राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी से की है.