लोकार्पण की बाट जोह रही आरमोरी तहसील कार्यालय की नई इमारत

  • ठंडेबस्ते में हस्तांतरण प्रक्रिया

आरमोरी. स्थानीय तहसील कार्यालय नई प्रशासकीय दुमंजिला इमारत का निर्माणकार्य पूर्ण हुए 1 वर्ष का समय बीत चुका है। इमारत के निर्माण के साथ सुविधाएं पूर्ण  है। किंतु हस्तांतरण प्रक्रिया ठंडे बस्ते में होने से इमारत के लोकार्पण का मुहुर्त नहीं मिल रहा है।

स्थानीय तहसील कार्यालय का कामकाज राजस्व मंडल कार्यालय से शुरू था। स्वतंत्र इमारत नहीं होने से प्रशासकीय कार्यो में बाधा आ रही थी। 2 वर्ष के पूर्व नई इमारत के लिए करोडों रूपयों का निधि मंजूर की गई। तहसील कार्यालय के जगह पर निर्माणकार्य को शुरूवात हुई और दुमंजिला इमारत का निर्माण किया गया। नई इमारत सर्वसुविधाओं से लैस है। इमारत की रंगरोगन किया गया। मात्र विगत एक वर्ष से इमारत के लोकार्पण का मुहूर्त नहीं निकलने से पुराने राजस्व मंडल की इमारत से तहसील कार्यालय का कामकाज चल रहा है। नई इमारत का लोकार्पण कब होगा इसे लेकर लोगों में उत्सुकता है।

नए इमारत से कामकाज शुरू करें

आरमोरी के तहसील कार्यालय की नई दुमंजिला प्रशासकीय इमारत निर्माण होकर 1 वर्ष पूर्ण हो चुका है। मात्र लोकार्पण के अभाव में तहसील कार्यालय का कामकाज राजस्व मंडल कार्यालय से शुरू है। सरकारी स्तर से संबंधित विभाग की ओर से तहसील कार्यालय की नई इमारत तुरंत लोकार्पित करने की मांग की जा रही है।

लोकार्पण की प्रक्रिया जल्द ही- तहसीलदार

तहसील कार्यालय के नई प्रशासकिय इमारत का निर्माण हुआ है, मात्र संबंधित कार्यालय की इमारत संबंधित विभाग की ओर से हमारे कार्यालय को हस्तांतरित नहीं हुई है। इमारत हस्तांतरण की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद वरिष्ठों के आदेश पर निश्चित तारीख पर लोकार्पण करने की प्रक्रिया पूर्ण करने की जानकारी तहसीलदार कल्याणकुमार डहाट ने दी।