Women in Bodali for Liquor

गडचिरोली. तहसील के बोदली में महिलाओं ने अहिंसक कृति करते हुए 2 शराब बिक्रेताओं से 20 लीटर महुआ शराब जब्त किया। शराब बिक्रेताओं को पुलिस के हवाले किया गया। शराब बिक्रेताओं के नाम अशोक शामराव कुकुडकर, राजू यादव पिपरे है। उनपर गडचिरोली पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

बोदली में विगत 5 माह से बडी मात्रा में शराब की बिक्री की जा रही है। कुछ शराब बिक्रेता गांव में ही शराब बनाते है। इसके दुष्परिणाम दिखते ही गांव संगठना के महिलाएं आगे आकर शराबमुक्त गांव की पहचान प्राप्त करने का निर्णय लिया। जिसके अनुसार गांव के प्रत्येक शराब बिक्रेताओं के दरवाजे पर जाकर शराब बिक्री न करने की चेतावनी दी। मात्र गांव के कुछ शराब बिक्रेता शराब बिक्री जारी रखी। जिससे त्रस्त महिलाओं ने गडचिरोली पुलिस थाने में पहुंचकर गांव की शराब बिक्री बंद करने की ज्ञापन द्वारा मांग की थी।

गांव के तालाब के पार पर शराब की बिक्री शुरू होने की जानकारी गांव संगठना के महिलाओं को मिलते ही अहिंसक कृति करते हुए 2 शराब बिक्रेताओं को रंगेहाथ धर दबोचा। घटनास्थल पर पुलिस को बुलाकर दोनों शराब बिक्रेताओ से 20 लीटर महुआ शराब जब्त कर उन्हे पुलिस को सौंप दिया। यह कार्रवाई थानेदार प्रदीप चौगावकर के मार्गदर्शन में एएसआई सुनिल भेसरकर व उनके दस्ते ने की।