MINI LOCKDOWN IN JALGAON

    Loading

    गडचिरोली. कोरोना का संक्रमण की श्रृंखला तोडने के लिए राज्य सरकार ने ‘ब्रेक द चेन’ अंतर्गत लागू किए गए लॉकडाऊन में जीवनावश्यक दुकानों के समय में बदलाव किए है. अब जिले के किराणा, सब्जीयों समेत अन्य खाद्य पदार्थो की दुकाने सोमवार से शुक्रकवार सुबह 7 से 11 बजे तक शुरू रखने के निर्देश जिलाधिकारी ने आज 20 अप्रैल को दिए है. 

    जिलाधिकारी दीपक सिंगला ने जिले की बढती कोरोना बाधितों की संख्या ध्यान में लेते हुए इससे पूर्व लिए गए आदेश में बदलाव किया है. अत्यावश्यक सेवा में आनेवाले खाद्य पदार्थो की दुकाने यानी किराणा दुकाल, सब्जीमंडी, फलबिक्री, दूध आपूर्ति केंद्र (दुग्ध शाला), बेकरी, मिठाई के दुकान, कृषि संबंधित दुकान, बरसात में आवश्यक सहित्य व अन्य सभी तरह के खाद्य पदार्थो के दुकान सोमवार से  शुक्रवार सुबह 7 से 11 बजे तक शुरू रखने की अनुमति रहेगी.

    स्वास्थ्य सेवा, अस्पताल, मेडीकल आदि को समय की पाबंदी नहीं रहेगी. इसके साथ ही वैद्य कारण के बगैर सार्वजनिक जगह कोई भी व्यक्ति विचरण नहीं कर पाएगा. अपवाद की स्थिती में दवा लेने के लिए जाना हो तो साथ में वैद्ध दवाउपचार की पर्ची साथ में होना आवश्यक रहेगा. उक्त आदेश के शर्तो का कडाई से पालन करना सभी संबंधित व्यक्ती, आस्थापना व सरकारी-गैरसरकारी विभागों को बंधनकारक रहेगा. 

    निमयों का उल्लंघन करने प होगी कार्रवाई 

    उक्त आदेश का पालन न करनेवाली कोई भी व्यक्ति, संस्था यासमुह संक्रमित रोग प्रतिबंधक कानुन के तहत सजा के लिए पात्र पाए जाने पर अपराध किया गया ऐसा माना जाएगा. नियमों के अनुसार उसपर कार्रवाई की जानेवाली है. उक्त आदेश 20 अप्रैल के रात 8 बजे से 1 मई के सुबह 7 बजे तक अमल में रहेगा. 

    बैंकों के समय में भी बदलाव 

    जिले के सभी बैंकों की ग्राहक सेवा व व्यवहार जिलाधिकारी द्वारा दिए गए आदेश के अनुसार सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक ही शुरू रहेगा. इसका सभी बैंक ग्राहक ध्यान रखे ऐसा आह्वान प्रशासन द्वारा किया गया है.