दहशत फैलाने वाला बाघ कैमरे में कैद

  • अमिर्झा-दिभना मार्ग पर की घटना

गडचिरोली. कुछ दिनों से तहसील के अमिर्झा परिसर में पट्टेदार बाघ की दहशत फैली है।  ऐसे में एक साहसी यात्री ने इस पट्टेदार बाघ को अपने कैमेरे में कैद किया है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने से इसकी चर्चा हो रही है।

अमिर्झा समेत दिभना परिसर में कुछ दिनों से पट्टेदार बाघ दिखाई दे रहा है। इस बाघ ने कुछ मवेशियों के साथ लोगों पर हमला किया है। जिससे इस परिसर के नागरिकों के साथ किसानों में दहशत है। इस दौरान अमिर्झा के पूर्व सरंपच श्रीकांत काथवटे के निवासस्थान पर कुछ कार्यक्रम हेतु आए गडचिरोली के विकास कोतपल्लीवार वापिस लौटते समय बुधवार की रात 8 अमिर्झा-दिभना इस मार्ग पर सडक पर इस पट्टेदार बाघ देखा और उसका वीडियो अपने मोबाइल में कैद कर लिया। 

गडचिरोली तहसील के अमिर्झा परिसर में बाघ ने अबतक 10 पालतू मवेशियों को अपना निवाला बनाया है। वहीं राजगाटा चक में गोविंदा गावतुरे पर हमला कर उसे मौत के घाट उतारा था। बाघ के इस प्रकार भ्रमण से कृषि कार्यो पर प्रतिकूल परिणाम पड़ रहा है। कोतपल्लीवार परिवार को बाघ दिखाई देने से साफ हो गया कि परिसर में बाघ है। इसलिए इसके बंदोबस्त की मांग की है।

शाम को आवागमन करने वालों में दहशत

कुछ दिनों से अमिर्झा परिसर के अमिर्झा, दिभना, मुरमाडी परिसर में बाघ का विचरण दिखाई देने से व इस बाघ ने अनेक मवेशियों को अपना शिकार बनाया है। एक व्यक्ति पर हमला कर उसे भी मौत के घाट उतारा है। जिससे इस परिसर के नागरिकों में दहशत है। फिलहाल खरीफ के कृषि कार्यो का अंतिम चरण जारी है, ऐसे में बाघ के कारण किसान खेतों में जाने से कतरा रहे है। वहीं शाम के दौरान मुख्य मार्ग से आवागमन करने वालों में बाघ की दहशत है।