बिजली बिल का ऑनलाईन भुगतान करें – महावितरण का आह्वान

Loading

गडचिरोली. कोरोना वायरस के संक्रमण से समुचे देशभर में लॉकडाउन की घोषणा की जाने से बिजली ग्राहक महावितरण के 222.द्वड्डद्धड्डस्रद्बह्यष्शद्व.द्बठ्ठ वेबसाईट, मोबाईल ॲप तथा अन्य ऑनलाईन विकल्प द्वारा बिजली बिल का घर बैठे भुगतान कर महावितरण को सहयोग करें, ऐसा आह्वान महावितरण ने किया है.

बिजली बिल का भुगतान करने के लिए महावितरण ने ग्राहकों के लिए विभन्नि सुविधा उपलब्ध करवा दी है. इसमें महावितरण की 222.द्वड्डद्धड्डस्रद्बह्यष्शद्व.द्बठ्ठ इस वेबसाईट पर तथा महावितरण के मोबाईल ॲप पर जाकर बिजली बिल देखे तथा बिल का भुगतान करें. बिजली ग्राहकों के लिए तैयार किए मोबाईल ॲप अंग्रेजी तथा मराठी भाषा में उपलब्ध है. इस ॲप में सभी प्रकार की सुविधा दी गई है. प्रमुखता से एक ही खाते से ग्राहकों के लिए खुद के अनेक बिजली का भुगतान करने की सुविधा है. शुरू व पेंडींग बिजली बिल देखना तथा ऑनलाईन बिल का भुगतान करना ग्राहकों के लिए संभव हुआ है. इसके लिए नेटबॅकींग, क्रेडीट/डेबीट कार्ड समेत मोबाईल वॅलेट तथा कॅश कार्ड का विकल्प की सुविधा उपलब्ध है.

साथ ही भुगतान किए रसीद का विवरण भी वेबसाईट तथा ऑप पर उपलब्ध है. क्रेडिट कार्ड के अलावा महावितरण के कम दबाव वाले बिजली बिल का भुगतान के लिए %ऑनलाईन% के अन्य सभी विकल्प अब निशुल्क है. नेटबैकींग के अपवाद के सिवाय बिजली बिल का ऑनलाईन भुगतान के लिए, पहले 500 रूपयों से अधिक राशी पर शुल्क लगाया जा रहा था. किंतु क्रेडीट कार्ड के सिवाय नेटबैंकींग, डेबीट कार्ड, कॅशकार्ड, युपीआय, डिजिटल वॉलेट के माध्यम से ऑनलाईन द्वारा बिजली बिल का भुगतान करना अब नर्ि‍शुल्क है. साथ ही ऑनलाईन बिजली बिल का भुगतान करने के लिए 0.25 प्रतिशत की छुट हरमहा 500 रूपयों के भितर दिया जा रहा है. इन सभी सुविधा को ध्यान में लेकर कम दबाव के सभी बिजली ग्राहक घर बैठे महावितरण की वेबसाईट, मोबाईल ॲप तथा अन्य ऑनलाईन विकल्प द्वारा बिजली बिल का भुगतान कर सहयोग करें, ऐसा आह्वान महावितरण नागपुर विभाग के प्रादेशिक संचालक सुहास रंगारी ने किया है.