कत्लखाने पर पुलिस का छापा, नागपुर के आरोपी पर मामला दर्ज

    देसाईगंज. देसाईगंज शहर के कमलानगर वार्ड में अवैध तरीके से गोवंश का कत्लखाना शुरू होने की जानकारी मिलते ही देसाईगंज पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर 51 हजार रु. की सामग्री जब्त की है. वहीं इस मामले में नागपुर के कामठी निवासी मोहम्मद फिरोज अब्दुल कुरैशी नामक व्यक्ति के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार, कुरैशी नामक व्यक्ति कमलानगर के घर में कत्लखाना चला रहा था. इसकी जानकारी देसाईगंज पुलिस को मिली. जिसके आधार पर देसाईगंज पुलिस की टीम ने छापामार कार्रवाई की. छापामार कार्रवाई के दौरान कुरैशी के घर से 6 गोवंश समेत गोवंश की हत्या करने के लिये उपयोग में लाए जानेवाले औजार समेत अन्य कुल 51 हजार 10 रु. का माल जब्त किया गया.

    बता दें कि कार्रवाई के दौरान पुलिस ने कुरैशी से कत्लखाना शुरू करने संदर्भ में पूछताछ की तो उसने जवाब देने में आनाकानी की. जिसके बाद कार्रवाई कर पुलिस ने उसके खिलाफ पशु संरक्षण अधिनियम 1976 के तहत अपराध दर्ज किया है. यह कार्रवाई जिला पुलिस अधीक्षक अकिंत गोयल, अपर पुलिस अधीक्षक समीर शेख, कुरखेड़ा के उपविभागीय पुलिस अधिकारी जयदत्त भंवर के मार्गदर्शन में थानेदार डा. विशाल जयस्वाल के नेतृत्व में देसाईगंज पुलिस ने की.

    2 कार्रवाई में 65 हजार की शराब जब्त

    इधर देसाईगंज पुलिस ने अवैध शराब विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 2 कार्रवाइयों में करीब 65 हजार रु. माल जब्त किया है. वहीं तीन आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है. मामला दर्ज हुए आरोपियों में कमलानगर निवासी सुनिल परसवानी, फरी निवासी निखिल मलगाम और देसाईगंज के आंबेडकर वार्ड निवासी प्रशांत  बालगे का समावेश है.

    बता दें कि पुलिस ने सुनील परसवानी के पास से 2 हजार रु. कीमत की शराब जब्त की. वहीं दूसरी कार्रवाई में दुपहिया से शराब की तस्करी करने के मामले में दुपहिया समेत कुल 63 हजार 600 रु. का माल जब्त किया गया है.