नीट परीक्षा में प्राची की सफलता, ओबीसी प्रवर्ग में देश से 32 वां स्थान

चामोर्शी. मेडिकल में प्रवेश के लिए आवश्यक नीट परीक्षा में शिवाजी कनिष्ठ महाविद्यालय चामोर्शी की छात्रा प्राची शंकर कोठारे ने देशभर में 156 वां तो ओबीसी प्रवर्ग से 32 वां स्थान प्राप्त कर गडचिरोली जिले का नाम रोशन किया है। उसकी सफलता पर अनेकों ने अभिनंदन किया है।

प्राची यह जिले के अतिदुर्गम एटापल्ली की मूल निवासी है। उसकी प्राथमिक शिक्षा एटापल्ली में हुई। इसके बाद गडचिरोली के कॉर्मेल विद्यालय, चामोर्शी के शिवाजी कनिष्ठ महाविद्यालय में उसने  शिक्षारत है। पिता चामोर्शी तहसील के नवरगांव की जिप स्कूल में शिक्षक और मां गृहणी है। मेडिकल की प्रवेश के पात्रता नीट परीक्षा में 720 में से 695 (95.52) प्रश अंक लेकर सफलता अर्जित की है। जिससे उसकी सफलता के चलते श्री शिवाजी शिक्षण प्रसारक मंडल की ओर से संस्था के अध्यक्ष अनिल म्हशाखेत्री के हाथेां सत्कार किया गया। इस समय संस्था के सहसचिव गोविंद बानबले, सदस्य दादा चापले, प्राचार्य हेमंत रामटेके, उपमुख्याध्यापक किरमे, उपमुख्याध्यापक ताराम, प्रा. पंकज नरुले, प्रा. सौरभ म्हशाखेत्री, प्रा. गौरकार, प्रा. शेटे आदि उपस्थित थे।

प्राची ने डाक्टर बनकर जिले के मरीजों की सेवा करने का करने की इच्छा व्यक्त की है। सफलता के लिए नियमित 5 घंटे पढाई करने की जानकारी दी है।