Headless body of a woman found stuffed in a suitcase in Vasai near Mumbai, police launch investigations

    गड़चिरोली. गड़चिरोली शहर के बहुचर्चित सामाजिक कार्यकर्ता दुर्योधन रायपुरे की हत्या मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी गड़चिरोली नगर परिषद के पार्षद प्रशांत श्रीधर खोब्रागड़े को गड़चिरोली पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. शनिवार को उसे न्यायालय में पेश करने पर न्यायालय ने 13 जुलाई तक पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया है. बता दें कि इस मामले में अन्य चार आरोपी भी 13 जुलाई तक पुलिस कस्टडी में हैं.

    बता दें कि 23 जून की रात शहर के फुले वार्ड निवासी सामाजिक कार्यकर्ता दुर्धोयान रायपुरे की उनके घर में घुसकर गला दबाकर हत्या की गई थी. इस घटना से संपूर्ण शहर में खलबली मच गयी थी. इस गंभीर मामले की गड़चिरोली पुलिस व एलसीबी ने संयुक्त रूप से जांच शुरू की.

    ऐसे में 3 जुलाई को मामले का पहला आरोपी गिरफ्तार किया गया. वहीं 7 जुलाई अन्य तीन आरोपी गिरफ्तार किये गये थे. जांच के अंत में इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी गड़चिरोली नप का पार्षद प्रशांत खोब्रागड़े होने की बात सामने आने पर शुक्रवार को गड़चिरोली पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया गया. वहीं शनिवार के न्यायालय में पेश करने पर न्यायालय ने 13 जुलाई तक पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया है.

    गिरफ्तारी पूर्व मुख्य आरोपी की नौटंकी

    राजयपुरे हत्याकांड मामले में संदेह की सुई मुख्य सूत्रधार प्रशांत खोब्रागड़े की दिशा में होने से उसने नौटंकी शुरू कर दी. गिरफ्तार होने के भय के चलते खुद को अस्वस्थ होने की बात कह वह गड़चिरोली शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती हो गया. कुछ दिन तक निजी अस्पताल में भर्ती होने के बाद गिरफ्तारी के दो दिन पहले उसे गड़चिरोली के जिला अस्पताल में रेफर किया गया.

    इसी बीच शुक्रवार को जिला अस्पताल से डिस्चार्ज मिलने के बाद गड़चिरोली पुलिस ने उसे जिला अस्पताल से ही हिरासत में लिया था. बता दें कि अस्पताल में भर्ती के दौरान गड़चिरोली पुलिस ने अस्पताल परिसर में पहरा रखा था.

    आरोपियों की संख्या बढ़ने की संभावना

    रायपुरे हत्याकांड मामले में गड़चिरोली पुलिस ने पहले आरोपी अमन कालसर्पे को गोंदिया में जाकर गिरफ्तार किया. इसके बाद गोंदिया जिले से ही अन्य तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. ये चारों आरोपी सुपारी किलर होकर मुख्य आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर था. ऐसे में 9 जुलाई को गड़चिरोली पुलिस ने मुख्य आरोपी प्रशांत खोब्रागड़े को गिरफ्तार किया.

    इस हत्याकांड में और भी कुछ लोगों का समावेश होने का संदेह पुलिस को है. जिससे इस मामले में आरोपियों के संख्या बढ़ने की संभावना जताई जा रही है.