सिरोंचा-आलापल्ली मार्ग गड्ढों से भरा

  • ठेकेदार द्वारा मलमपट्टी का दिखावा

Loading

गडचिरोली. राजमार्ग होनेवाले आलापल्ली-सिरोंचा मार्ग की हालत विगत अनेक वर्षो से कायम है. इस मुख्य मार्ग पर से हमेशा भारी वाहनों के साथ अन्य वाहनों का आवागमन रता है. मात्र सडक पर बिछे गड्डों के कारण उक्त सडक गड्ढों में जाने की प्रचिति आती है. संबंधित ठेकेदार द्वारा मलमपट्टी कर मरम्मत का दिखावास किया जा रहा है. कुछ दिनों के पश्चात सडकों की हालत जैसे थे हो रही है. जिससे वाहनधारकों में रोष व्यक्त हो रहा है. 

इस परिसर के नागरिकों की शिकायते, ज्ञापन तथ्ज्ञा आंदोलन के बाद संबंधित ठेकेदार मार्फत सडक के मरम्मत का कार्य प्रारंभ किया गया. ठेकेदार मार्फत सडक पर के गड्ढे बुझाने का कार्य किया जा रहा है. मात्र गड्ढे बुझाने में अनियमतता होने के कारण वाहन धारकों को अबतक इस मार्ग पर से आवागमन करते हुए परेशानियों का सामना करना पड रहा है. अनेक जगह छोटे गड्ढे नहीं बुझाए जाने से दुपहिया, चौपहिया वाहन चालकों को गड्डों से सडक पार करते समय व्यापक मशक्कत करनी पड रही है. 

उक्त गड्ढे बुझाने के कार्य को विगत 15 दिन पूर्व शुरूआत की गई थी. मात्र संबंधित ठेकेदार मनमर्जी से कार्य करने से परिस्थिती जैसे थे होने की बात नागरिकों द्वारा की जा रही है. विगत सप्ताहपूर्व इसी मार्ग पर हैन्डपंप मरम्मत करनेवाला वाहन पलटने से एक युवक की मृत्यू हुई थी. इसे जिम्मेदार कोन ? ऐसा सवाल उपस्थित किया जा रहा है. इस मार्ग पर भारी वाहनों के साथ अन्य वाहनों की दिनरात आवागमन जारी रहता है. मात्र संबंधित विभ्भाग के वरीष्ठ अधिकारियों ने सडक मरम्मत के कार्य की ओर गंभीरता से ध्यान दे, ऐसी मांग हो रही है.