जिले की समस्या हल करें – जिप सदस्य गण्यार पवार की पालकमंत्री की ओर मांग

Loading

चामोर्शी. गडचिरोली जिले में कई समस्या है. यह समस्या हल कर जिले के विकास के लिए प्रयास करे, ऐसी मांग जिप सदस्य तथा कृउबास के सभापती अतुल गण्यारपवारर ने राज्य के नगरविकास व सार्वजनिक निर्माणकार्य (सार्वजनिक उपक्रम) मंत्री तथा जिले के पालकमंत्री एकनाथ शिंदे 1 अगस्त को जिला दौरे पर आने पर उनकी और की.

जिले में सब्जीया, फल आदि फसलों का उत्पादन लिया जाता है. जिले में कोल्डस्टोरेज की व्यवस्था न होने से कई किसानों को कम दर से माल बिक्री करनी पडती है. सब्जीया, फल, मोह व अन्य वनोपज सडने से किसानों का नुकसान हो रहा है. किसान परिवार के साथ राष्ट्रीय उत्पन का नुकसान हो रहा है. जिससे जिले के कृषी उत्पन्न बाजार समिती चामोर्शी में बारामती के धर्ती पर 100 प्रश अनुदान पर कोल्डस्टोरेज निर्माण करे. चामोर्शी में 132 केव्ही के बिजली केंद्र का कार्य एक वर्ष से पूरा हुआ है. किंतु शुभारंभ न होने से बिजली केंद्र से बिजली वितरण नहीं किया.

चामोर्शी के 132 केव्ही बिजली केंद्र से तत्काल बिजली वितरण शुरू करे. चामोर्शी में तहसिल क्रीडांगण निर्माण करने के कार्य को शुरूवात करने के निर्देश दिए जाए, चामोर्शी में रापनि बसस्टैंड के निर्माणकार्य को अभी तक शुरूवात नहीं हुई, उसके लिए शेष प्रक्रिया पूरी कर कार्य में शुरूवात करे, जिले में बडे पैमाने में चावल व मका फसलों का उत्पादन लिया है. किंतु समर्थनमुल्य कम होने से प्रतिक्विंटल 500 रूपए बोनस घोषित करे, किसानों के अतिक्रमण पट्टे मंजूर करे, ऐसी मांग गण्यारपवार ने शिंदे की ओर ज्ञापन से की. इस समय चामोर्शी शिवसेना तहसिल प्रमुख अमित यासलवार, प्रकाश शिवनीवार उपस्थित थे.