गरीबों की रेती जब्त करने की प्रक्रिया रोके – डा. होली

Loading

गडचिरोली. गरीब, किसान, खेतमजदूर व आम जनता के आवास निर्माण, शौचालय व अन्य निर्माणकार्य के लिए बैलगाडी से इकठ्ठा की हुई रेती जब्त करने की कार्रवाई सरकार की ओर से की जा रही है. उक्त कार्रवाई यानी आम लोगों के लिए अन्यायकारक होकर रेती जब्त करने की प्रक्रिया तत्काल रोके, ऐसी मांग विधायक डा. देवराव होली ने की है.

गडचिरोली जिले से परराज्य में व परजिले में बडे पैमाने में रेती की तस्करी होने पर भी इन तस्करों पर किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की जाती है. नदी से बडे पैमाने में रेती का उपसा कर आपूर्ति करनेवाले एक भी बडे ठेकेदारों पर सरकार ने कार्रवाई करने का दिखाई नहीं देता है. किंतु गरिबों ने अपने आवास निर्माण, शौचालय व अन्य नर्मिाणकार्य के लिए बैलगाडी से जमा की गई रेती जब्त की जा रही है. इतना ही नहीं तो 12 हजार 900 रूपयों का जुर्माना भी वसूला जा रहा है.

इन गरीब लोगों की ओर से जुर्माना वसूल करने का पाप यह सरकार करने का आरोप विधायक डा. देवराव होली ने किया है. जिसके तरफ रेती की टीपी है, उनकी टीपी सत्र 2018 की हो इसलिए उनकी भी रेती जब्त करना यह अन्यायकारक है. सरकार ने जिले से बडे पैमाने में होनेवाली रेती तस्करी रूकाकर दिखाए. बडे पैमाने में रेती आपूर्ति करनेवाले ठेकेदारों पर कार्रवाई करे, ऐसा आवाहन विधायक डा. देवराव होली ने किया है.