रुकी हुई MPSC परीक्षा लें, भगतसिंह फैन्स क्लब ने भिजवाया सरकार को ज्ञापन

    अहेरी. राज्य लोकसेवा आयोग की सभी रुकी हुई परीक्षा, अटकी नियुक्तियां, मेगाभरर्ती, पुलिस भर्ती और सरलसेवा भर्ती तत्काल लें, ऐसी मांग अहेरी के भगतसिंह फैन्स क्लब के पदाधिकारियों ने जिलाधीश के माध्यम से राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सोमवार को भिजवाये ज्ञापन में की है.

    ज्ञापन में कहा गया कि कोरोना संक्रमण, मराठा आरक्षण व अन्य कारणों के चलते राज्य की पदभर्ती, परीक्षा व नियुक्तियां रुके हुई हैं जिससे राज्य के करीब 15 लाख छात्र बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं. वहीं कोरोना के चलते गरीब परिजनों को वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में पिछले दो-तीन वर्षों से नौकर भर्ती नहीं होने के कारण राज्य में बेरोजगारों की फौज बढ़ रही है.

    साथ ही छात्र मानसिक, वित्तीय और शारिरीक रूप से त्रस्त हो रहे हैं. वर्ष 2018 से 2021 की कालावधि में राज्य लोकसेवा आयोग की सदस्य संख्या 6 के बजाय दो हो गयी है. तत्कालीन सरकार व वर्तमान सरकार इस ओर अनदेखी कर रही है. जिसके कारण निर्णय प्रक्रिया काफी धीमी व आयोग के अधिकार का हनन करने वाला है. 

    सरकार की कठपुतली बनी संवैधानिक संस्था

    एमपीएससी यह संविधानिक संस्था होने के बावजूद भी सरकार की कटपुतली बनकर रह गयी है. पिछले तीन वर्षों से पुलिस भर्ती नहीं हुई. वहीं अन्य नौकर भर्ती प्रक्रिया भी नहीं चलाई गयी. जिससे कारण गरीब छात्रों की मेहनत पर पानी फिर गया है. राज्य में सभी तरह के कार्य शुरू है. साथ ही राजनेताओं को कोई भी पाबंदी नहीं है.

    लेकिन छात्रों के संदर्भ में सरकार उदासनिता बरत रही है. जिससे गड़चिरोली जिले में विभिन्न विभागों के अनेक पद रिक्त होकर जिले के बेरोजगारों को राहत देने के लिये पदभर्ती लेने, राज्य लोकसेवा आयोग की सदस्य संख्या 6 करने, एमपीएससी और महाआईटी की रूकी हुई सभी परिक्षा तत्काल लेने समेत अन्य मांगों का समावेश है.