श्रृंखलाबद्ध अनशन से किया सरकार का ध्यानाकर्षण, मौसमी क्षेत्र कर्मचारी संगठन ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

    गड़चिरोली. स्थानीय जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष नए मौसमी क्षेत्र कर्मचारियों ने 24 जून से श्रृंखलाबद्ध अनशन शुरू करते हुए विभिन्न मांगों की ओर सरकार का ध्यानाकर्षण किया. इस संदर्भ का ज्ञापन महाराष्ट्र राज्य मौसमी क्षेत्र कर्मचारी संगठन शाखा गड़चिरोली की ओर से जिलाधिकारी को सौंपा गया है. 

    जिला मलेरिया अधिकारी ने कार्यालयीन आदेश देकर 228 मौसमी क्षेत्र कर्मचारियों को कीटनाशक छिड़काव हेतु नियुक्ति दी थी. इस आदेश के अनुसार 18 जून 2021 को सभी मौसमी क्षेत्र कर्मचारी नियुक्ति दिए गए मुख्यालय के जगह उपस्थित हुए. सुबह 8 से 10 बजे के दौरान सभी जगह पदभार संभालने हेतु उपस्थित हुए थे. किंतु संबंधित तहसील स्वास्थ्य अधिकारी, मलेरिया निरीक्षक ने उनका पदभार प्रतिवेदन न स्वीकारते ही आदेश रद्द होने की बात कहीं. कोई भी लिखित जवाब न देते हुए सभी मौसमी क्षेत्र कर्मचारियों को कीटनाशक छिड़काव कार्य पर से वापिस भेजा गया.

    जिससे नए कर्मचारियों को मानसिक, शारीरिक तथा वित्तीय परेशानी का सामना करना पड़ा. इस अन्याय पर न्याय मांगने हेतु कर्मचारियों ने कार्यालयों के चक्कर काटे. मगर किसी तरह का न्याय नहीं मिला. जिससे अंतत: अपने विभिन्न मांगों की ओर सरकार का ध्यानाकर्षण करने के लिए श्रृंखलाबद्ध अनशन शुरू किया गया है. 

    बॉक्स हेतु… इन मांगों का समावेश 

    मौसमी क्षेत्र के कर्मचारियों के 15 जून के कीटनाशक छिड़काव का आदेश पूर्ववत करना, बाहरी जिले के मौसमी क्षेत्र कर्मचारियों को गड़चिरोली जिले में काम न दें, वर्ष 2015-16 में नियुक्त हुए जिले के मौसमी क्षेत्र कर्मचारियों को कार्य दे, पुराने मौसमी क्षेत्र कर्मचारियों के सूचित में वर्ष 2015-16 में नियुक्त हुए मौसमी क्षेत्र कर्मचारियों की सूची समाविष्ठ करें. पुराने तथा नए मौसमी क्षेत्र कर्मचारियों को एक ही चक्राकार पद्धति से आदेश दें. सभी मौसमी क्षेत्र कर्मचारियों की सेवा वरिष्ठता सूची प्रकाशित करें आदि प्रमुख मांगों को लेकर मौसमी क्षेत्र कर्मचारियों ने श्रृंखलाबद्ध अनशन शुरू किया है.