Police deployed on the investigating vehicles

    Loading

    • 5 लाख 88 हजार 600 रूपयों का जुर्माना वसूल

    गड़चिरोली: शहर में लॉकडाऊन व संचारबंदी के दौरान बेवजह घुमनेवालों पर कार्रवाई करने के लिए यातायात पुलिस की नियुक्ती की गई है. पुलिस की ओर से बेवजह घुमनेवालों पर कार्रवाई की जाने से बेवजह घर से बाहर निकलनेवालों पर कार्रवाई की जा रही है. अब तक 2 हजार 583 वाहनधारकों पर चालान ठोककर 5 लाख 88 हजार 600 रूपयों का जुर्माना वसूल किया गया है. 

    विगत एक वर्ष से कोरोना महामारी से जनजीवन प्रभावित हुआ है. कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के लिए राज्य सरकार ने लॉकडाऊन व संचारबंदी लागू की है. जिले में भी कोरोना बाधितों की संख्या बढ़ती जाने से लॉकडाऊन व संचारबंदी पर प्रभावी अंमल किया जा रहा है. सुबह 7 से 11 बजे तक दुकान का समय होकर इस समय पर दुकान बंद करने पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है. ऐसे में 11 बजे के बाद अत्यावश्यक काम के अलावा बेवजह घर से बाहर निकलनेवालों पर भी दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है.

    गड़चिरोली शहर के मुख्य चौक तथा अन्य मार्ग पर यातायात पुलिस कर्तव्य निभा रहे है. बेवजह घुमना, मास्क का उपयोग करना, वाहन के दस्तावेज, यातायात लाइसेंस आदि यातायात पुलिस की ओर से जांच की जा रही है. जिनकी ओर दस्तावेज नहीं है, ऐसे लोगों पर दंडात्मक कार्रवाई की जा रही है. शहर में 15 अप्रैल से 13 मई तक 2 हजार 583 चालान मामले में 5 लाख 88 हजार 600 रुपयों का जुर्माना वसुल किया गया है. जिससे बेवजह घुमनेवालों पर कार्रवाई की मुहीम शुरू है. 

    कोरोना की बढ़ती संख्या पर नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन की ओर से लोग घर में ही रहे, सुरक्षित रहे, ऐसा आह्वान किया जा रहा है. मात्र कुछ नागरिक बेवजह घर से बाहर निकल रहे है. ऐसे लोगों पर कार्रवाई होना आवश्यक होने का शहरवासीओं की ओर से कहां जा रहा है. यातायात पुलिस व नगर पालिका प्रशासन के कर्मचारी संयुक्त रूप से विगत 15 अप्रैल से मुख्य चौक से प्रमुख मार्ग पर वाहनधारकों पर कार्रवाई कर रहे है. जिले के तहसील मुख्यालय में भी बेवजह घुमनेवालों पर कार्रवाई की मुहीम शुरू है. 

    कोरोना नियमों का पालन करें: पीआय मंडलवार

    जिले में बढ़ते जा रहे कोरोना बाधितों की संख्या से नागरिक  सतर्कता बरते. बेवजह घुमनेवालों पर कार्रवाई करने के लिए यातायात पुलिस दिन रात अपना कर्तव्य निभा रहे है. वाहन धारकों समेत अन्य नागरिक काम न होने पर बेवजह घर से बाहर न निकले, नियमित मास्क का उपयोग करे, कोरोना नियकों का पालन करे, अपना व अपने परिवार का ध्यान रखे, ऐसा आह्वान पुलिस निरीक्षक दामदेव मंडलवार ने किया है.