रक्षाबंधन में लिया शराब, तंबाकू बंदी का वचन

  • महिला गांव संगठन ने चलाया 'राखी विथ खाकी' उपक्रम

Loading

गडचिरोली. जिले में रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में महिला गांव संगठना की ओर से ‘राखी विथ खाकी’ यह अनोखा उपक्रम चलाया गया. जिसके तहत कोरोना वायरस से आम नागरिकों की जान बचे स्वयं की जान जोखीम में डालकर कर्तव्य का निर्वहनन करनेवाले पुलिल अधिकारी व कर्मीयो को अनेक पुलिस थाने में जाकर महिलाओं ने राखी बांधी. वहीं जिले केा शराब व तमाकू मुक्त करने का वचन लिया. इस दौरान घर नहीं जा पाए जवानों की भावुकता में आंखे छलक गई थी. 

जिले के एटापल्ली, सिरोंचा, देसाईगंज के पुलिस थानों में रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में गांव की महिलाओं ने रक्षाबंधन की थाली, राखीयां, मिठाई लेकर पहुंचे. इस दौरान महिलाओं ने पुलिस अधिकारी व कर्मीयों के कलाईयों पर राखी बांधकर उनसे शराब व तमाकू बंदी का वचन लिया. इस कार्यक्रम के दौरान पुलिस भी भावुक हुए थे. कोरोना वायरस का संक्रमण टालने के लिए पुलिस प्रशासन प्रयासरत होकर महिलाओं ने उनका आभार माना. 

रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में जिले के अंतिम छोर पर बसे सिरोंचा के पुलिस थाने में उपविभागीय पुलिस अधिकारी प्रशांत स्वामी, सहायक पुलिस निरीक्षक अजय अहिरकर व एसआरपीफ जवानों को तहसील के महिलाओं ने राखी बांधकर तहसील को शराबमुक्त करने का वचन लिया. अतिदुर्गम होनेवाले एटापल्ली पुलिस थाने में घर न जाते हुए कर्तव्य का निर्वहन करनेवाले उपविभागीय पुलिस अधिकारी  सुदर्शन पाटील, सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन जगताप इनके साथ्ज्ञ पुलिस अधिकारी व गांव संगठना के महिलाओं ने राखीयां बांधी. देसाईगंज तहसील के गांव संगठना के महिलाओं ने पुलिस थाने में पहुंचकर कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु उपाययोजना में कार्यरत पुलिस भाईयों को राखीयां बांधी. वहीं महिलाओं ने परिवार में निर्माण होनेवाले समस्याओं का ब्यौरा रखते हुए इसके लिए जिम्मेदार होनेवाली शराब तहसील से हद्दपार करने का वचन लिया. इस समय मुक्तीपथ तहसील दल, महिला गांव संगठना के कार्यकर्ता उपस्थित थे. 

पुलिस अधिकारियों ने दिया वचन 
मुक्तीपथ गावसंगठना के महिलाओं ने पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों को राखी बांधकर जिले में शांतता व सुव्यवस्था कायम रहे इसके लिए शराब व तमाकूमुक्त जिला करने का वचन मांगा. इस समय पुलिस अधिकारी व कर्मीयों ने हर कदम आपके साथ होने जिले की शराबबंदी कायम रखने के लिए प्रयास करने का वचन दिया. 

नियमों का पालन करते हुए कार्यक्रम हुआ संपन्न 
हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मुक्तीपथ के माध्यम से रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में पुलिस अधिकारी व कर्मीयों को राखी बांधने का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. मात्र इस वर्ष कोरोना वायरस का संकट ध्यान में लेते हुए व सरकार के नियमों का पालन करते हुए एटापल्ली, सिरोंचा, देसाईगंज के पुलिस थानें में रक्षा बांधन का कार्यक्रम कम लोगों के उपस्थिती में संपन्न हुआ. इस समय तिनों तहसील के गांव संगठना के महिलाओं ने सामाजिक दूरी रखते हुए व मुंह पर मास्क लगाकर पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को राखीयां बांधी.