Weekend Lockdown

    Loading

    गड़चिरोली. राज्य सरकार द्वारा राज्य में बढ़ते कोरोना मरीजों के चलते बुधवार की रात 8 बजे से 1 मई तक 15 दिनों का लाकडाउन घोषित किया है. वहीं इस लाकडाउन पर कड़ाई से अमल करने का आदेश मुख्यमंत्री ने दिया है. इधर गड़चिरोली जिले में गुरूवार को जीवनाश्यक सामग्री के दूकान छोड़ सभी तरह का व्यापार पूरी तरह बंद रहा. वहीं बेवजह घरों से बाहर निकालने वाहनधारकों को पुलिस की कार्रवाईयों का सामना करना पड़ा. 

    उल्लेखनीय है कि फरवरी माह से राज्य में कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. साथ ही कोरोना के चलते लोगों की मृत्यु भी हो रही है. ऐसे में सरकार ने कोरोना का श्रृंखला तोड़ने के लिये वीकेंड लाकडाउन घोषित किया था. जिसे व्यापारी वर्ग द्वारा प्रतिसाद दिया गया. लाकडाउन की कालावधि में जीवनाश्यक वस्तुओं को छोड़ अन्य सभी तरह की सुविधाएं बंद रखने का आदेश दिया गया है. इधर जिलाधीश ने भी प्रशासन के विभिन्न विभागों की बैठक लेकर लाकडाउन पर कड़ाई से अमल करने का आदेश दिया है.

    गुरूवार को सुबह से केवल जीवनावश्यक सामग्री के दूकान शुरू रखे. लेकिन अन्य सभी तरह का व्यापार बंद रहा. वहीं दूसरी ओर अपने घरों से बेवजह बाहर निकलने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने हेतु शहर के मुख्य चौक समेत चार मार्गो पर पुलिस का बंदोबस्त रखा गया था. वहीं दिनभर पुलिस ने अनेक वाहनों पर कार्रवाई करने की जानकारी मिली है. 

    पुलिस से बचते रहे वाहनधारक 

    एक तरफ कड़क लाकडाउन में बेवजह घरों से बाहर निकलेवाले वाहनधारकों पर कार्रवाई करने की सूचना पुलिस विभाग को दी गई. जिससे पुलिस कर्मी शहर के मुख्य इंदिरा गांधी चौक समेत शहर के चारों मुख्य मार्गो पर तैनात किये गये थे. पुलिस द्वारा सड़कों पर घूमने वाले वाहनधारकों पर कार्रवाई करना शुरू किया गया था. इधर पुलिस की कार्रवाई होते देख अनेक वाहन धारक गलियों से बचते निकलते दिखाई दिये. 

    3450 रूपयों का जुर्माना

    संचारबंदी के पहले दिन पथक द्वारा संचारबंदी अमल संदर्भ में चलाए गए मुहिम अंतर्गत बेखौफ घूमने वाले नागरिकों द्वारा 3450 रूपयों का जुर्माना वसूल किया गया. उक्त दस्ते द्वारा स्थानीय इंदिरा गांधी चौक, बस डिपो, गुजरी व मार्केट लाइन में गश्त लगाकर सूचनाए दी गई. इस दौरान साप्ताहिक बाजार के हिमालय वनस्पति आयुर्वेदिक भंडार में कुछ लड़के गुटखा व खर्रा बिक्री करने का पाया गया. उन पर दंडात्मक कार्रवाई कर दूकान सील किया गया. इस मुहिम में मुख्याधिकारी संजीव ओहोल, अनिल गोवर्धन, पुलिस निरीक्षक मंडलवार तथा पुलिस विभाग व नप के अधिकारी कर्मचारी शामिल थे.