व्यापारियों ने दी तहसील पर दस्तक, समस्या हल न करने पर आंदोलन की चेतावनी

    भामरागढ़. भामरागढ़ तहसील मुख्यालय समीपस्थ बहने वाली पर्लकोटा नदी में पुलिया निर्माण का कार्य शुरू किया गया है. इस निर्माणकार्य में भामरागढ़ के कुछ लोगों के घर व व्यापारियों के दूकान तोड़े जाने वाले हैं. जिससे स्थानीय नागरिक व्यापारियों के जीवनयापन का प्रश्न निर्माण हो गया है. भामरागढ़ के व्यापारियों ने गुरूवार को तहसील कार्यालय पर दस्तक देकर आगामी 5 दिनों में समस्या हल न करने पर तीव्र आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दी है.

    ज्ञापन में व्यापारियों ने कहा कि लंबी प्रतीक्षा के बाद पर्लकोटा नदी पर पुलिया का कार्य शुरू हुआ है. मगर इस पुलिया निर्माण के लिये भामरागढ़ के व्यापारी व कुछ लोगों के घर तोड़े जाने वाले है. इस संदर्भ में पिछले 8 माह से राज्य के मुख्यमंत्री से मांग कर पुनर्वसन करने की मांग की जा रही है. वहीं जिलाधीश का भी ध्यानाकर्षण कराया गया. इसके अलावा स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी ज्ञापन सौंपकर समस्या की ओर उनका ध्यान केंद्रिंत किया गया, लेकिन अब 8 माह की कालावधि बीत जाने के बावजूद भी किसी भी तरह की मदद अथवा आश्वासन नहीं दिया गया है. 

    वहीं दूसरी ओर पुलिया निर्माण के कार्य की शुरूआत की गई है. इस कार्य में करीब 120 दूकान तोड़ी जाने वाली है. जिससे व्यापारियों के सामने जीवनयापन का प्रश्न निर्माण हो गया है. आगामी 28 जून तक समस्या हल न करने पर  बेमियादी अनशन, जेलभरो आंदोलन, चक्काजाम आंदोलन और व्यापार बंद रखने का निर्णय लिया जाएगा. ऐसी चेतावनी व्यापारियों ने तहसीलदार के माध्यम से जिलाधीश और राज्य सरकार को भिजवाये ज्ञापन में दी है.