accident
File Photo

Loading

  • हिवरा-किरमिरी मार्ग पर हादसा

गोंडपिपरी: बहुत गहरी घनिष्ठता होने पर अक्सर मित्र एकसाथ जीने मरने की कसमें खाते हुए नजर आते है, कभी कभी ऐसा संयोग भी हो जाता  है कि दोनों की एक ही क्षण में मौत हो जाती है. कुछ ऐसा ही दुर्भाग्यपूर्ण संयोग दो दोस्तों के बीच हुआ. रोड निर्माण के लिए बने गड्ढे में गिरकर एक दोस्त बुरी तरह घायल हो गया उसके घायल होने की सूचना मिलने पर दूसरा दोस्त वहां पहुंचा और वह भी गड्ढे में गिर पड़ा. दोनों घायलों ने अलग अलग अस्पतालों में उपचार के दौरान दम तोड दिया.

धाबा निवासी गोकुल अंबादास झाडे 30 और नितेश गजानन झाडे 31 दोनों ही दोस्त जन्मदिन के कार्यक्रम में सम्मिलित होने किरमिरी गांव में किसी रिश्तेदार के यहां गए थे. कार्यक्रम निपटने के बाद अचानक आवश्यक काम आने पर गोकुल अपनी दुपहिया लेकर गांव की ओर निकला परंतु हिवरा किरमिरी मार्ग पर गड्ढे में गिरने से बुरी तरह घायल हो गया. उसे वहां से गुजर रहे लोगों ने तुरंत चंद्रपुर अस्पताल के लिए रवाना किया जहां उसकी हालत नाजुक देख उसे नागपुर रैफर कर दिया गया.

गोकुल के बुरी तरह घायल होने की जानकारी मिलने पर नितेश दुपहिया लेकर उसी मार्ग से वापस आ रहा था कि वह भी उसी गड्ढे में जा गिरा और बुरी तरह से घायल हो गया. उसे लोगों ने उपचार के लिए चंद्रपुर रवाना किया. गोकुल ने नागपुर में और नितेश ने चंद्रपुर में उपचार के दौरान दम तोड दिया. दोनों दोस्तों की इस तरह दुर्भाग्यपूर्ण मौत से परिसर में शोक कर लहर फैल गई.

धाबा के पुराने बेघर बस्ती में दोनों रहते थे. काफी समय से दोनों के बीच गहरी घनिष्ठता थी.नितेश की हाल ही में सगाई हुई थी और फरवरी माह में उसका विवाह होना तय था परंतु नियति को कुछ और ही मंजूर था. 

मार्ग निर्माण करनेवाली कंपनी की गलती की वजह से यह दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना होने से कंपनी संचालक पूरी तरह से इस दुर्घटना के लिए जिम्मेदार होने के कारण उसे तुरंत गिरफ्तार करने की मांग नागरिकों ने की है.आरोपी कंपनी संचालक को गिरफ्तार नहीं किया गया तो दोनों युवकों के पार्थिव पुलिस थाने के सामने रखकर ठिया आंदोलन करने की चेतावनी ग्रामीणों ने दी है.