Unemployed get employment with the help of police department

जिले के अतिदुर्गम व दुर्गम क्षेत्र के युवक, युवतियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए स्थानीय जिला पुलिस ने पहल की है।

  • 39 युवकों की सुरक्षा रक्षक के रूप में चयन 

गडचिरोली. जिले के अतिदुर्गम व दुर्गम क्षेत्र के युवक, युवतियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए स्थानीय जिला पुलिस ने पहल की है। पुलिस प्रशासन के सहयोग से जिले के अतिदुर्गम क्षेत्र के 39 बेरोजगार युवकों की सुरक्षा रक्षक के रूप में चयन किए जाने से उनके भविष्य को नई दिशा मिली है। 

जिले के अतिदुर्गम क्षेत्र के युवक, युवतियों को अनेक समस्याओं का सामना कर जीवनयापन करना पडता है। नक्सलियों का विकासकार्यो को हो रहा विरोध, इससे आम युवक, युवतियों की शिक्षा लेना, शिक्षा लेने के बाद उन्हे नौकरी प्राप्त करने के लिए बड़ी समस्याएं आती है। इन समस्याओं को ध्यान में रखकर गडचिरोली पुलिस दल युवकों को रोजगार उपलब्ध कराने प्रयास किए। पुलिस अधीक्षक  कार्यालय, नागरिक कृति शाखा अंतर्गत रोजगार सम्मेलन का आयोजन किया जाता है। इस रोजगार सम्मेलन अंतर्गत यहां के एएआईएमएस प्रोटेक्शन सर्विसेस हैदराबाद  कंपनी को पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल की संकल्पना व मार्गदर्शन में अपर पुलिस अधीक्षक समीर शेख, अपर पुलिस अधीक्षक समया मुंडे, उपविभागीय पुलिस अधिकारी प्रशांत रामेश्वर स्वामी के नेतृत्व में उपविभाग सिरोंचा अंतर्गत आनेवाले 39 बेरोजगार युवकों की सुरक्षा रक्षक के लिए चयन हुआ है। 

रोजगार सम्मेलन बने पथदर्शक

गडचिरोली पुलिस विभाग की ओर से विगत अनेक वर्षो से जिले के दुर्गमक्षेत्र के युवक, युवतियों के लिए रोजगार सम्मेलन का आयोजन कर मार्गदर्शन किया। इसके साथ ही विभिन्न प्रशिक्षण के माध्यम से स्थानीयों को रोजगार के नए दरवाजे खुले है। पुलिस विभाग के इस प्रयास से दुर्गम क्षेत्र के अनेक युवकों को रोजगार प्राप्त होने से इन युवकों के लिए उक्त रोजगार सम्मेलन उनका भविष्य संवरने वाला है।