दीना नदी के पुलिया का मुहूर्त कब निकलेगा ?

  • देवदा-रेगडी परिसर के नागरिकों का सवाल

चामोर्शी. चामोर्शी, एटापल्ली व मुलचेरा ऐसे तीन तहसील से जुडनेवाला मुख्य व कम दूरी का मार्ग रहनेवाले रेगडी-देवदा मार्ग के दीना नदी के पुलिया का मुहुर्त कब निकलेगा? ऐसा सवाल परिसर के नागरिकों ने किया है.

देवदा-रेगदी मार्ग पर दीना नदी है. दिन रात इस मार्ग पर यातायात शुरू रहती है. एटापल्ली तहसील के नागरिक जिला मुख्यालय में जाने के लिए नजीक के मार्ग के रूप में इसी मार्ग का बडै पैमाने में उपयोग करते है. मात्र नदी पर पुलिया न होने के कारण बारिश के दिनों में अनेक दुर्घटना घट चुकी है. देश को आजाद हुए 73 साल हो चुके है. मात्र अब तक इस नदी पर पुलिया का निर्माण करने की ओर कोई भी ध्यान न देने का आरोप रेगडी, देवदा, बोलेपल्ली, गेदा, गट्टा, मोरखंडी, पोतेपल्ली, माडे आमगाव, विकासपल्ली इस गाव के नागरिकों ने किया है. 

पुलिया के अभाव में परिसर का विकास रूका

दीना नदी पर अभी तक पुलिस का निर्माण न किया जाने से इस परिसर के गावों का विकास रूका हुआ है. इस नदी पर पुलिया होने से मूलचेरा, एटापल्ली, चामोर्शी यह तीन तहसील एकमेक से जुडेंगे. जिससे परिसर के अनेक गावों में यातायात सुविधा समेत अन्य सुविधा उपलब्ध होने में मदद होगी. सरकार इस पुलिया निर्माण की ओर ध्यान देकर जल्द से जल्द पुलिया का निर्माण करे, ऐसी मांग भाजपा बंगाली आघाडी के जिला अध्यक्ष सुरेश शाहा, रेगडी के सरपंच बाजीराव गावडे, रमेश दयालवार, बाजीराव तलांडे, समाजसेवक प्रशांत शाहा, आकाश कुलमेथे, उमेश मल्लिक, मुरलीधर रॉय, प्रकाश शाहा, साईनाथ गावडे आदिं ने की है.