Apple ने लॉन्च किया iPad Air टैबलेट

Loading

विश्व प्रसिद्ध कंपनी Apple ने भारत में iPad Air टैबलेट को लॉन्च कर दिया है। टैब को Wi-Fi और Wi-Fi+Cellular मॉडल और दो स्टोरेज वेरिएंट्स 64GB और 256GB के साथ लॉन्च किया गया है। iPad Air को 5 कलर सिल्वर, स्पेस ग्रे, रोज गोल्ड, ग्रीन, स्काई ब्लू ऑप्शन्स के साथ पेश किया गया है। तो आइए जानते हैं इसके बारे में…

Apple iPad Air Specifications And Camera-
Apple iPad Air को कंपनी ने Apple पेंसिल और 10.9 इंच लिक्विड डिस्पले के साथ पेश किया है। यह पूरी तरह से लैमिनेटेड है, इसी के साथ यह ट्रू टोन सपोर्ट और एंटी रिफ्लेक्टिव कोटिंग के साथ आएगा। यह टैब iPadOS पर रन करेगा। इसमें यूज़र्स को शानदार गेमिंग एक्सपीरिएंस भी मिलेगा। इसमें A14 Bionic चिपसेट है, जिसे 5nm चिप के साथ ही 6कोर सीपीयू का सपोर्ट मिलेगा। इसे 4-कोर GPU के साथ पेश किया गया है। इसे इंप्रूव्ड ग्राफिक्स के साथ लॉन्च किया गया है। अगर कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें USB-C टाइप दिया गया है, जो 20W चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। साथ ही 5Gbps का डाटा ट्रांसफर कर सकेगी। टैब Wi-Fi 6 कनेक्टिविटी के साथ आएगा। टैब के पावर बटन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। iPad Air ऑल डे बैटरी लाइफ के साथ आएगा। कैमरा की बात करें तो iPad Air टैब के रियर पैनल पर 12MP का कैमरा मिलेगा। साथ ही फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए 7MP Face Time HD का कैमरा दिया गया है। 

Apple iPad Air Price-
भारत में Apple iPad Air के Wi-Fi वेरिएंट की कीमत 54,900 रुपये है। वहीं Wi-Fi+Cellular वेरिएंट की कीमत 66,900 रुपये है। एसेसरीज़ की बात करें तो, इसे Apple Pencil का सपोर्ट दिया जाएगा, जो मैग्नेटिक तरीके से टैब से अटैच रहेगी। Magic keyboard और Apple pencil के लिए अलग से 299 ड़ॉलर देना पड़ेगा। iPad Air टैब को अगले महीने से बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।