Image: Google
Image: Google

Loading

दिग्गज कंपनी Apple इस साल 2021 में स्लिम डिज़ाइन वाला नया डिवाइस पेश करने वाली है, यह कंपनी का मैकबुक एयर होगा। कंपनी ने बताया है कि यह मैकबुक ज़्यादा स्लिम और वज़न में बेहद हल्का होगा। इसका वजन मात्र 1.29 किलोग्राम और मोटाई 0.63-इंच हो सकती है। साथ ही कंपनी इसमें नए M1 प्रोसेसर का इस्तेमाल कर सकती है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, इसे साल के पहले छमाही के बाद लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा इस मैकबुक के साथ मैगसेफ चार्जिंग भी मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

लीक रिपोर्ट के मुताबिक, Apple के नए मैकबुक एयर में 13-इंच का स्क्रीन मिल सकता है, जिसके आसपास पतले बेजल का इस्तेमाल किया जाएगा। इस बार की मैकबुक को कई सालों तक अपग्रेड किया जा सकता है। 

वहीं ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार,  2021 मैकबुक एयर मॉडल में मैगसेफ चार्जिंग फीचर मिलेगा। नए मॉडल में दो USB 4.0 पोर्ट मिलेंगे। मैकबुक प्रो मॉडल मे SD कार्ड स्लॉट भी मिल सकता है, जिससे वीडियो एडिटर्स को आसानी होगी। रिपोर्ट्स में बता गया है कि नए मैकबुक में सेलुलर कनेक्टिविटी और फेस आईडी जैसे फीचर्स नहीं होंगे। फेस आईडी फीचर देने के लिए कंपनी को अभी और काम करना होगा। 

रिपोर्ट की मानें तो मैकबुक एयर 15-इंच स्क्रीन साइज तक लॉन्च किए जा सकते हैं। यानी मैकबुक में IPS टेक्नोलॉजी वाला LED-बैकलिट डिस्प्ले मिल सकता है। साथ ही रिपोर्ट में बताया गया ही कि यह मैकबुक अब तक की सबसे महंगी मैकबुक हो सकती है।