Mi QLED TV 4K हुआ भारतीय बाज़ार में लॉन्च, मिला है खास फीचर्स का सपोर्ट

Xiaomi ने अपना पहला QLED TV भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिया है। यह टीवी बेहद ही शानदार फीचर्स के साथ पेश किया गया है। इसमें PatchWall इस्तेमाल किया गया है, जो कि प्रीमियम रेंज के टीवी में ही नज़र आता है। भारत में इस स्मार्ट टीवी को 55 इंच डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है। तो आइए जानते हैं इसकी खासियत के बारे में…

Specifications-

  • Mi QLED TV 4K कई एचडीआर फॉर्मेट्स को सपोर्ट करता है, जिसमें HLG, HDR10, HDR10+ और डॉल्बी विज़न शामिल हैं। इस स्मार्ट टीवी में 3840×2160 पिक्सल के स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ 55 इंच का अल्ट्रा एचडी डिस्प्ले दिया गया है।
  • वहीं Mi QLED TV 4K को MediaTek MT9611 quad-core प्रोसेसर पर पेश किया गया है। इसमें यूज़र्स को 2GB रैम के साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज मिलेगा।
  • इसके अलावा इस स्मार्ट टीवी में 30W साउंड आउटपुट के साथ 6 स्पीकर सिस्टम और चार फुल रेंज ड्राइवर्स मौजूद है। साथ ही इसमें यूजर्स को इन-बिल्ट क्रोमकास्ट सपोर्ट मिलेगा। इसमें तीन एचडीएमआई पोर्ट्स और दो यूएसबी पोर्ट मौजूद हैं।
  • इस स्मार्ट टीवी की खास बात है कि यह Google Assistant सपोर्ट के साथ आता है, जिसकी मदद से यूज़र्स वॉयस कमांड कर इसका इस्तेमाल कर पाएंगे। ज्ञात हो कि यह कंपनी का पहला टीवी है कि जिसे एंड्राइड टीवी के लेटेस्ट वर्ज़न पर लॉन्च किया गया है।  

Price-
Mi QLED TV 4K को भारतीय बाज़ार में 54,999 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। जो कि कंपनी की भारत में लॉन्च होने वाला सबसे महंगी टीवी है। स्मार्ट टीवी को पहली बार 21 दिसंबर को दोपहर 12 बजे सेल के लिए उतारा जाएगा। यूजर्स इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Mi.com और ई-कॉमर्स साइट Flipkart से खरीद सकेंगे।