Sony launches full-frame alpha 7S III camera in India

सोनी इंडिया ने अपना फुल-फ्रेम अल्फा 7S III (मॉडल ILCE-7SM3) भारत में लांच कर दिया है। इसमें अल्ट्रा-हाई ‘सीरीज़ सेंसिटिविटी और 12+ स्टॉप वाइड डायनेमिक रेंज, 4K के साथ 12.1MP का बैक-इलुमिनेटेड फुल-फ्रेम इमेज सेंसर दिया गया है। 4K 10-बिट 4: 2: 2 रंग की गहराई के साथ 120p वीडियो, एक न्यू हीट दिस्सिपेटिंग मैकेनिज्म, 4K 60p फिल्म शूटिंग के एक घंटे के लिए ड्यूल स्लॉट रिले रिकॉर्डिंग और एक नया ऑटोफोकस सिस्टम मौजूद हैं।

सोनी इंडिया में डिजिटल इमेजिंग हेड मुकेश श्रीवास्तव ने कहा कि नया कैमरा “क्लासिक S सीरीज़ संवेदनशीलता को एक फीचर सेट, प्रदर्शन स्तर और उपयोगकर्ता अनुभव के साथ जोड़ता है जो कि आज किसी भी कीमत खंड में उद्योग में बेजोड़ है।”

कैमरा 12.1-मेगापिक्सल के बैक-इलुमिनेटेड फुल-फ्रेम एक्समोर आर सीएमओएस इमेज सेंसर के साथ “आठ गुना अधिक प्रोसेसिंग पावर” के साथ नव विकसित बीओएनजेड एक्सआर इमेज प्रोसेसिंग इंजन की सुविधा भी देगा।

श्रीवास्तव ने ये भी बताया कि अल्फा 7SIII S सीरीज़ की सर्वोच्च संवेदनशीलता प्रदर्शन को नई ऊंचाइयों पर ले जाता है और उच्च प्रदर्शन वाली फिल्म-रिकॉर्डिंग क्षमताओं 4K / 60p या 120p को ergonomically डिजाइन किए गए बॉडी में शामिल करता है, जिससे उपयोगकर्ता उच्च गुणवत्ता की फिल्में और सभी प्रकार के वातावरण में चित्र ले सकते हैं।

उन्होंने समझाया, “अल्फा 7SIII अल्ट्रा-लो शोर और अपनी शानदार नई गति के साथ कैमरा 4K फिल्म शूट को भी सपोर्ट आर्ट हैं, जो पहले असंभव थे। इतना ही नहीं, इसमें उच्च गतिशील रेंज, 80 से उल्लेखनीय 409,600 तक की फिल्मों के लिए विस्तारित आईएसओ रेंज, सांस लेने की क्षमता और अतिरिक्त-मजबूत छवि स्थिरीकरण है।”

श्रीवास्तव ने कहा, सिनेमाई वीडियो की शूटिंग के इस युग में, कैमरा आपको कम रोशनी में उच्च संवेदनशीलता सहित सभी प्रकार की शूटिंग स्थितियों के तहत उच्च छवि गुणवत्ता और समृद्ध टोनल ग्रेडेशन पर जोर देने के लिए डिजाईन किया गया है। “अल्ट्रा-हाई सेंसिटिविटी, 10-बिट 4: 2: 2 कलर डेप्थ, एक नया हीट डिसिपेटिंग मैकेनिज्म, डुअल स्लॉट रिले रिकॉर्डिंग, एक नया ऑटोफोकस सिस्टम, टच स्क्रीन इंटरफेस और साइड फ्लिप एलसीडी सहित प्रभावशाली वीडियो रिकॉर्डिंग क्षमताओं को प्रदान करता हैं। स्क्रीन, नया अल्फा 7 एस III पेशेवर ओटीटी सिनेमेटोग्राफर और कंटेंट क्रिएटर्स के लिए अविश्वसनीय रचनात्मक अवसर प्रदान करता है। ”

A7S III कैमरे की कीमत 3,34,990 रुपये रखी गई है और यह 14 अक्टूबर से उपलब्ध होगा।