4 more deaths due to infection, 153 new cases

गोंदिया. जिले में कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या का आकड़ा लगातार बढ़ रहा है. 3 जुलाई को और 11 कोरोना पाजिटिव मरीज मिले है. जिससे क्रियाशील मरीजों की संख्या 52 हो गई है. 3 जुलाई को मिले 11 मरीजों में गोंदिया तहसील के 8, सडक अर्जुनी तहसील के 2 व 1 मरीज तिरोड़ा का है. जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 156 हुई है. शासकीय मेडीकल कालेज की प्रयोगशाला से 193 नमूनों का अहवाल आना बाकी है. वहीं अब तक 104 मरीज कोरोना मुक्त होकर घर लौट गए है.

उल्लेखनीय है कि शासकीय मेडीकल कालेज की प्रयोगशाला में 3613 व्यक्तियों के थ्रोट स्वैब नमूने जांच के लिए भेजे गए है. जिसमें 156 मरीज कोरोना प्रभावित पाए गए है. जिले की विभिन्न शाला व संस्थाओं में 410 तथा घरों पर 1175 इस तरह कुल 1585 व्यक्तियों को पृथकवास में रखा गया है. जिले में चौथे चरण में शुरु हुआ कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला अब थमने का नाम नहीं ले रहा है.

इस श्रृंखला को तोड़ने के लिए भी जिला स्वास्थ्य विभाग को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. इसी बीच कोरोना के 2 मरीजों की तबीयत अधिक बिगड़ जाने पर उन्हें नागपुर रेफर किया गया है. विशेष बात यह है कि कोरोना का केंद्र बने एमआयडीसी मुंडीपार परिसर में सतत मरीज मिल रहे है. इसके पूर्व जो भी मरीज मिले थे वह बाहर से आने वाले थे. लेकिन एमआयडीसी व निकटवर्ती परिसर में मिलने वाले मरीज स्थानिक है.