Corona virus Mumbai overtakes China, number of infected is 85,724

गोंदिया. जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण दिन ब दिन बढ़ता दिखाई दे रहा है. इसी श्रृंखला में 29 जून को 11 नए कोरोना पाजिटिव मरीज मिले है. जिससे जिला प्रशासन, जिला स्वास्थ्य विभाग के साथ ही नागरिको की चिंता बढ़ गई है. सोमवार को मिले मरीजों में 9 गोंदिया तहसील के और 2 मरीज सड़क अर्जुनी तहसील के है. एक साथ 11 नए मरीज मिलने से जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या अब 122 हो गई है.जिले की प्रयोगशाला में 184 अहवाल प्रलंबित है. वहीं अब तक 102 मरीज कोरोनामुक्त होकर घर लौटे है.

गोंदिया तहसील में पाए गए मरीज यह मुंडीपार स्थित एमआयडीसी की एक कंपनी में कार्यरत कर्मचारी है. यह सभी नागपुर में प्रभावित पाए गए. तथा बाद में मृत्यु होने वाले उसी कंपनी के मॅनेजर के संपर्क में आने वाले है. इन सभी मरीजों की उम्र 20 से 40 है. जबकि सडक अर्जुनी तहसील में पाए गए 2 मरीज यह राका व सौंदड के है.

शासकीय मेडिकल की प्रयोगशाला में कोरोना संदिग्ध 2813 व्यक्तियों के थ्रोट स्वैब नमूने जांच के लिए भेजे गए है. जिसमें 122 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है. वहीं 184 नमूनों का अहवाल आना बाकी है. जिले में कुल 2004 व्यक्तियों को क्वारंटाइन कर रखा गया है जिले में अब क्रियाशील कंटेनमेंट जोन 10 है. जिसमें गोंदिया तहसील में मंंुडीपार, फत्तेपुर, डोंगरगांव, सेजगांव, पारडीबांध, कुंभारेनगर (गोंदिया) सालेकसा में पाउलदौना, बाम्हणी व पाथरी तथा तिरोड़ा में सुभाष वार्ड का समावेश है.

उल्लेखनीय है कि जिले में 4 थे चरण में कोरोना मरीजों के मिलने का दौर शुरु हुआ है. बड़ी संख्या में मरीजों के मिलने से स्वास्थ्य विभाग व पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है.