Gondia Corona

गोंदिया. जिले में सतत कोरोना का संक्रमण बढ़ता दिखाई दे रहा हैं. 30 जुलाई को एक साथ 13 कोरोना पाजिटिव मिले हैं. जिससे जिले में कोरोना क्रियाशील मरीजों की संख्या 42 पर पहुंच गई हैं. वहीं 267 की रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है. जिले में कुल प्रभावित मरीजों की संख्या 279 है. वहीं कोरोनाकाल में कोरोना मुक्त होने वाले मरीजों की संख्या 228 हुई है.

गुरुवार को 13 कोरोना पाजिटिव पाए गए है. इसमें देवरी के 2, गोंदिया तहसील के कटंगीकला, चांदनीटोला, गोंदिया शहर के श्रीनगर-चंद्रशेखर वार्ड व मरारटोली इस तरह 4 मरीज, सड़क अर्जुनी तहसील के डव्वा में 1 मरीज, तिरोड़ा तहसील के मुंडीकोटा व बेलाटी में 1 मरीज, सालेकसा तहसील अंतर्गत सितेपार में 1 व आमगांव तहसील के तिगांव व घाटटेमनी में 1-1 मरीज का समावेश है. बताया जा रहा है कि मरारटोली में पाया गया कोरोना पीड़ित मरीज जालंधर (पंजाब) से आया है. वहीं सितेपार स्थित मरीज कश्मीर से आया है. जबकि आमगांव तहसील के घाटटेमनी वाला मरीज राजस्थान से गृहगांव पहुंचा है.

तिगांव का कोरोना पीड़ित यह बालाघाट जिले के किरनापुर से आया है. शासकीय मेडिकल कालेज की प्रयोगशाला में 9,065 थ्रोट स्वेब नमूने भेजे गए हैं. इसमें से 8416 नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. जबकि 267 नमूने पाजिटिव मिले हैं. जिले में राज्यों से 4, प्रयोगशाला से 677 व रैपिड एंटीजन टेस्ट में 8 इस तरह कुल 279 प्रभावित मरीज जिले में हैं. जिले में अब क्रियाशील कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 39 हो गई है. जिले में अब भी 1,624 व्यक्तियों को क्वारंटाइन किया गया है.