जिले के 17,000 स्नातक डालेंगे वोट

गोंदिया. नागपुर विभाग स्नातक निर्वाचण क्षेत्र के चुनाव का बिगुल बज गया है. इसके लिए 1 दिसंबर को चुनाव हो रहे है. अब चुनाव जोर पकड़ रहा है. गोंदिया जिले में 16 हजार 934 स्नातक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इसके लिए जिले में 25 मतदान केंद्रों की व्यवस्था की गई हैं, कुल 19 उम्मीदवार मैदान में है. वहीं नागपुर विभाग में 2 लाख 6 हजार 454 स्नातक मतदाताओं की संख्या है.

31 उम्मीदवारों ने नामांकन पेश किया था. इसमें से 5 नामांकन अवैध व 7 उम्मीदवारों ने नाम वापस ले लिए है़ जिससे अब मैदान में कुल 19 उम्मीदवार हैं. उनमें भाजपा के संजय जोशी, कांग्रेस महाविकास आघाड़ी के अभिजीत वंजारी सहित 3 उम्मीदवार पंजीकृत राजनीतिक पार्टी के तथा 14 उम्मीदवारों में एड.विरेंद्रकुमार कस्तुरचंद जायस्वाल, नितिन रोंधे सहित अन्य निर्दलिय के रुप में मैदान में है.

जिले में 11 हजार 324 पुरुष, 5 हजार 600 महिला, 10 अन्य इस तरह 16 हजार 934 स्नातक मतदाता हैं. 1 दिसंबर को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक जिले के 25 केंद्रों पर मतदान की प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी. इसके बाद 3 दिसंबर को सुबह 8 बजे विभागीय क्रीड़ा संकुल नागपुर में मतगणना की शुरूआत होगी.

2 बार होगी स्क्रिनिंग

मतदान के दिन केंद्रों पर आने वाले हर एक मतदाता का कोरोना के प्रभाव को ध्यान में रखकर प्रवेश के लिए मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा. इसके अलावा मतदाता की थर्मल स्क्रिनिंग होगी. इसमें यदि सीमा से अधिक तापमान पाया गया तो उनकी दो बार स्क्रिनिंग होगी. इसके बावजूद तापमान अधिक पाए जाने पर उस मतदाता को टोकन देकर अंतिम चरण में मतदान करने के लिए बुलाया जाएगा.