Actor Vijay Raaz

  • शुटिंग बीच में छोड़ लौटना पड़ा था मुंबई

Loading

गोंदिया. फिल्म शेरनी की शुटिंग के दौरान सेट पर व होटल में महिला असिस्टेंट डायरेक्टर से छेड़छाड़ के मामले में अभिनेता विजय राज को यहां रामनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था. जहां उसी दिन उसे जमानत मिल गयी थी. बाद में उन्हें शुटिंग बीच में ही छोड़ मुंबई लौटना पड़ा था. अब वे इस फिल्म की शूटिंग के लिए वापस नहीं लौटेंगे. इस प्रकरण में पुलिस चार्जशीट फाईल करने की तैयारी में जुटी हुई है. अब पुन: कोर्ट की तारीख के लिए दिसंबर के प्रथम सप्ताह में विजय गोंदिया आएंगे व कोर्ट में हाजिर होंगे. हालांकि कोर्ट की तारीख अभी मिली नहीं है.

फिल्म में मुख्य अभिनेत्री की भूमिका विद्या बालन निभा रही है जिसकी शुटिंग जिले की सीमा से सटे बालाघाट के जंगलों में चल रही है. जबकि फिल्म की पुरी टीम गोंदिया के होटलों में ठहरी हुई है. 

सोशल मीडिया में चर्चाएं

यद्यपि बॉलीवुड में इससे बड़ी व गंभीर घटनाएं होती रहती है फिर भी इस घटना को इतना बड़ा मुद्दा बनाने को लेकर सोशल मीडिया में तरह तरह की चर्चाएं बनी हुई है. कुछ लोगों का मानना है की फिल्म को रिलीज होने से पूर्व हाईलाइट करने के लिए यह सब किया गया है. वहीं कुछ विजय राज पर कटाक्ष कर  रहे हंै. खैर जो भी हो इसके बाद प्रोडक्शन हाउस ने विजय राज को फिल्म से हटाने का निर्णय ले लिया लेकिन अब तक इसे लेकर कोई भी अधिकृत पुष्टि नहीं हुई है.

विजय  के प्रति सहानूभुति लेकिन कुछ बोल नहीं रहे फिल्म में कार्य कर रहे अन्यों की विजय  के प्रति सहानूभुति तो है लेकिन मामला फिल्म की असिस्टेंट डायरेक्टर का  होने की वजह से कोई भी कुछ बोल नहीं रहा है. निर्माताओं ने फिल्म में विजय से किनारा करने का मन बना लिया है वहीं सेट में मौजूद लोगों का मानना है की विजय का किरदार को कोई और नहीं कर सकता.

जांच से पूर्व ही फिल्म से छुट्टी फिल्म निर्माताओं ने इस मामले की जांच के लिए इंटरनल कंप्लेंट कमेटी (आईसीसी) का गठन किया है. अगर कोई महिला किसी पर छेड़छाड़ जैसी घटना का आरोप लगाती है, तो कोई भी संस्था एक कमेटी गठित कर उसकी जांच करती है. इसके बाद जांच के अनुसार कार्रवाई होती है. कमेटी के निर्णय के पूर्व ही फिल्म ‘शेरनी’ के निर्माताओं ने विजय राज की फिल्म से छुट्टी कर दी. घटना 30 लोगों के बीच हुई जो सेट पर मौजूद थे व महिला  असिस्टेंट डायरेक्टर भी बैठी हुई थी. जब विजय ने उसका ध्यान आकर्षित करने उसका हाथ पकड़ा तो उसे लेकर बवाल हो गया. वैसे भी वर्क प्लेस पर किसी फिमेल कलिग से व्यवहार करने का यह सही तरीका नहीं माना जाता है.  

विजय ने माफी मांग ली थी

विजय समझ गए थे कि उनसे गलती हुई है और उन्होंने तत्काल माफी भी मांग ली थी. मेकर्स ने उस दिन शुट कैंसिल कर दिया. विजय को बॉलीवूड में पहला मौका रामगोपाल वर्मा की फिल्म जंगल से मिला था.