Kadambari Balkawade

  • नियमों का उल्लंघन करने पर विशेष अभियान से कार्रवाई

गोंदिया. जिले में दिन ब दिन लॉकडाउन काल में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. कोरोना का संक्रमण ना फैले इसके लिए सभी नागरिकों द्वारा सावधानी बरतना अति आवश्यक है. शासन द्वारा समय समय पर मार्गदर्शक सूचनाएं दी जा रही है. नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जिलाधीश डा.कादंबरी बलकवडे ने जिलाधीश कार्यालय के सभागृह में कोरोना मार्गदर्शक सूचना पर आयोजित बैठक में दिए.

इस समय अपर जिलाधीश राजेश खवले, प्रभारी निवासी उपजिलाधीश सुभाष चौधरी, जिला शल्य चिकित्सक डा.भारतभूषण रामटेके व डा.नितीन कापसे उपस्थित थे. डा.बलकवडे ने आगे कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन द्वारा विभिन्न प्रकार के उपाय योजना किए जा रहे है. लेकिन नागरिकों द्वारा नियमों का सही तरीके से पालन नहीं किया जा रहा है. जो व्यक्ति नियम का उल्लंघन करेगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बिना काम के घुमने वाले नागरिक, सार्वजनिक स्थान पर थूकने वाले, मास्क नहीं लगाने वाले, मास्क को खुले स्थान पर फेंकने वाले, सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखने वाले, भीड़ जमाने वाले, 5 से अधिक नागरिक जमा होने पर व स्वच्छता नहीं रखने वालों पर विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी.

सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ करने वाले नागरिकों पर, कार्यालय, आस्थापना, दूकान, संस्था, संगठना इन स्थानों पर सार्वजनिक अंतर न रखकर 5 से अधिक नागरिक जमा होने पर पुुलिस व महसुल विभाग के उड़नदस्तों को भीड़ नियंत्रण करने के लिए विशेष अभियान अंतर्गत कार्रवाई करने के निर्देश भी डा.बलकवडे़ ने दिए. उसी प्रकार कोरोना संक्रमण न फैले इसके लिए जिले के सभी आस्थापना, दूकान, संस्था, संगठना, कार्यालय को उनके आस्थापना में आने वाले सभी नागरिकों के नाम दर्ज करना आवश्यक है. ऐसा नहीं होने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

आस्थापना, दूकानदार संभव हो तो केश के बदले ई पेमेंट स्वीकार करे ऐसा आव्हान भी जिलाधीश ने किया है. कोविड 19 में व्यक्ति को बुखार, खांसी, सर्दी व सुगंध न आना, मुंह का स्वाद जाना, डायरिया यह सभी लक्षण है. किसी भी व्यक्ति को ऐसे लक्षण दिखाई देने पर वे तत्काल स्वास्थ्य यंत्रणा के जिला स्तरीय कोरोना सहायता केंद्र में 8308816666, 8308826666 इस क्रमांक पर संपर्क कर अपना समाधान करे. अपने परिसर में ऐसे लक्षण दिखाई देने वाले नागरिकों की जानकारी उपर दिए गए क्रमांक पर दे ऐसा भी उन्होने कहा.