There should be only one policy on lockdown

  • नियमों का पालन नहीं कर रहे लोग

Loading

गोंदिया. जिले में कोविड-19 के मरीजों की संख्या दिनोंदिन बढ़ने के बाद भी नागरिक नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. यही स्थिति रही तो फिर से लॉकडाउन किया जा सकता है. टोटल लॉकडाउन के बाद शहर में धीरे-धीरे बाजार खोलने की अनुमति दी गई. लेकिन लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है. हर दिन नए क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण मरीज मिल रहे हैं. इसके बाद भी लोग बेवजह घूम रहे हैं. इसके अलावा प्रशासन द्वारा तय किए गए नियमों का भी सरेआम उल्लंघन हो रहा है. इस स्थिति को नियंत्रित करने के लिए समूचे जिले में फिर एक बार संपूर्ण संचारबंदी लागू करने के आसार दिखाई दे रहे हैं.

चोरी-छिपे कर रहे जिले में प्रवेश
कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए जिले से बाहर जाने व आने वाले लोगों को प्रशासन से ई-पास की मदद लेनी पड़ रही है. लेकिन अधिकांश लोग चोरी छिपे अवैध रूप से जिले से बाहर व जिले में आ रहे हैं.  जिले में कोरोना मरीजों की संख्या कुल 185 पर पहुंच गई है. वहीं वर्तमान में 64 क्रियाशील मरीज है जिनका उपचार हो रहा है. इसके बावजूद जिले के विभिन्न स्थानों पर बिना मास्क लगाए बेखौफ घूमते नजर आ रहे हैं. दूकानों और बाजार में अनावश्यक भीड़ बढ़ रही है. 

बाजारों में भीड़
सामाजिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है. साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर थूकने के अलावा बाजार में काफी भीड़ भी देखने मिल रही है. परिस्थिति काफी गंभीर होने के बाद भी आम नागरिक प्रशासन के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. समूचे जिले में फिर एक बार लॉकडाउन  किया जा सकता है. इससे कोरोना की श्रृंखला को तोड़ने में मदद मिलेगी.