Online education system failed in Tehsil

    गोंदिया. पिछले साल का शैक्षणिक वर्ष भी कोरोना संक्रमण के कारण बर्बाद हो गया था. कोरोना के चलते पिछले डेढ़ साल से स्कूल कालेज बंद हैं. अब संक्रमण धीरे-धीरे कम हो रहा है. विदर्भ के स्कूल 28 जून से शुरू होंगे. ऐसा शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है. शिक्षा विभाग ने पहले से 9वीं और 10वीं से 12वीं तक कक्षाएं शुरू करने का निर्णय लिया है.

    शिक्षकों को स्कूल जाना होगा. एक जानकारी के अनुसार शैक्षणिक सत्र 28 जून से शुरू होगा, कक्षा पहली से 9वीं तक के शिक्षकों की 50 प्रश. व दसवीं से 12वीं कक्षा के शिक्षकों की शतप्रश उपस्थिति रहेगी. शैक्षणिक सत्र की शुरुआत को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

    कोरोना संक्रमण नियंत्रण में जरूर है लेकिन इसका खतरा अभी टला नहीं है. जिससे विद्यार्थियों को कुछ दिनों के लिए आनलाइन पढ़ाया जाएगा और नव प्रवेशितों का सत्कार घर से ही होगा. जारी आदेश में कहा गया है कि सभी प्रधानाध्यापकों की विद्यालय में शतप्रश उपस्थिति अनिवार्य है. 

    वर्चुअल होगी पहचान 

    विद्यार्थियों के उपस्थिति के बिना स्कूल शुरू हो जाएगा. 28 जून से नया शैक्षणिक सत्र शुरू हो रहा है. पिछले वर्ष लाकडाउन के कारण छात्र प्रवेश समारोह का आनंद नहीं ले सके थे, इस बार भी शिक्षकों व छात्रों की पहचान  वर्चुअल  होगी.