Corona

    Loading

    गोरेगांव. ग्राम घुमर्रा व कलपाथरी में कोरोना का ब्लास्ट सा सामने आया है. इन दोनों ही गांवों में संक्रमितों ने सेंचुरी पूरी कर ली है और अब ग्रामीणों में जांच के प्रति दहशत व्याप्त है. पाजिटिव पाए जाने वाले व्यक्ति भी अब आगे की जांच करवाने को तैयार नहीं है. जो चिंता का विषय है. तहसील में पिछले कुछ दिनों से ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना ने कहर मचा रखा है. ग्राम घुमर्रा व कलपाथरी महामारी की चपेट में आते दिखाई दे रहे हैं. ग्राम घुमर्रा में अब तक 250 लोगों की जांच की गई है जिसमें 53 संक्रमित पाए गए हैं.

    वहीं कलपाथरी में 225 की जांच हुई उसमें 49 पाजिटिव पाए गए हैं. इस प्रकार 102 लोग कोरोना के चपेट में आ गए हैं और दोनों ही गांवों में प्रशासन ने जांच के लिए शिविर लगाया है, लेकिन जांच के लिए कोई तैयार नहीं है. ऐसे में महामारी इन दोनों ही गांवों में बड़ी तेजी से फैल रही है. इस दौरान प्रशासन ने घुमर्रा व कलपाथरी इन दोनों ही गांव की सीमाएं कंटेनमेंट जोन के तहत सील कर दी हैं.

    केयर सेंटर में जाने को तैयार नहीं

    इस बीच, स्वस्थ्य उप केंद्रों में स्थित कार्यरत डाक्टरों द्वारा दोनों ही गांव में अब तक पाए गए 102 संक्रमित व्यक्तियों को एचआरसी व एलआरसी जांच के लिए क्लीनिकल केयर सेंटर में जाने की सलाह अनेक बार दी गई. भयभीत ग्रामवासी केयर सेंटर में जाने तैयार ही नहीं है. ऐसे में यहां डाक्टर परेशान होकर इस मामले की जानकारी 12 अप्रैल को पत्र के माध्यम से तहसील स्वास्थ्य अधिकारी डा चांदेकर सहित तहसीलदार सचिन गोसाई, गट विकास अधिकारी झामसिंग टेंभरे तथा पुलिस निरीक्षक म्हेत्रे को दे दी है, ताकि प्रशासन द्वारा इस विषय पर उचित कदम उठाया जा सके. 

    जांच ना करवाने पर कार्रवाई

    तहसीलदार सचिन गोसावी ने बताया कि दोनों ही गांव वासियों की कोरोना जांच के आदेश दिए गए हैं, पाजिटिव पाए जाने वाले व्यक्तियों को जांच के लिए सीसीसी में भेजा जाएगा, ऐसे में जांच ना करवाने वाले व्यक्तियों पर कार्रवाई की जाएगी.