Praful Patel

Loading

  • भूमिगत विद्युत लाइन का हल होगा मुद्दा 

गोंदिया. गोंदिया व भंडारा जिले में विद्युत केबल का जाल व्यवस्थित करने व जिला मुख्यालय में भूमिगत विद्युत वायर बिछाने का प्रश्न हल करने सहित पूर्व विदर्भ के लंबित विद्युत संबंधित विषयों पर चर्चा के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद प्रफुल पटेल के आग्रह पर उप मुख्यमंत्री अजीत पवार की उपस्थिति में बैठक आयोजित हुई. जिसमें गोंदिया व भंडारा जिले सहित विदर्भ की विद्युत से संबंधित समस्याओं का निवारण करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए. जिससे गोंदिया व भंडारा इन दोनों जिला मुख्यालयों में भूमिगत विद्युत केबल का जाल बिछाने वाले प्रकल्प का मामला जल्द ही हल होने की संभावना व्यक्त की जा रही है. 

लंबित प्रकल्पों की समीक्षा

पटेल ने भूमिगत विद्युत व कृषि विद्युत कनेक्शन के लंबित कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूर्ण करने के उद्देश्य से मंत्रालय में अधिकारियों की बैठक ली. जिसमें उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने सभी लंबित प्रकल्पों की समीक्षा की. इस दौरान गोंदिया व भंडारा स्थित भूमिगत विद्युत जाल का प्रश्न अनेक वर्षों से निधि के अभाव में प्रलंबित हैं. इन दोनों जिले में विद्युत नवीनीकरण के काम लंबित हैं, किसानों को 24 घंटे विद्युत तथा कृषि कनेक्शन आदि पर जानकारी दी गई. इन सभी लंबित प्रश्न व प्रकल्पों का तत्काल निवारण करने के निर्देश ऊर्जामंत्री नितीन राऊत ने दिए. 

गोंदिया जिले को मिलेंगे 142 करोड़

गोंदिया व भंडारा इन दोनों जिलों को निधि उपलब्ध कराने का आश्वासन अजीत पवार ने दिया. इसमें गोंदिया शहर के लिए 142 करोड़ रु. प्रथम चरण के लिए व भंडारा शहर के लिए 180 करोड़ रु. दूसरे चरण के लिए भी इसी तरह निधि उपलब्ध करा देने के निर्देश भी दिए गए हैं. बैठक में ऊर्जामंत्री नितिन राऊत, राज्य ऊर्जामंत्री प्राजक्ता तनपुरे, नियोजन विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज सैनिक, सचिव वित्त विभाग के अपर मुख्य राजीव मित्तल, व्यवस्थापकीय संचालक महावितरण सहित सभी संबंधित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे.