Birsi, Gondia Airport

  • सांसद मेंढे ने मानसून सत्र में उठाए थे कई प्रश्न

गोंदिया. जिले के सांसद सुनील मेंढे ने गोंदिया जिले के केंद्रीय सरकार के स्तर के किसी विषय पर पहल करते हुए जो तत्परता प्रदर्शित की है, उसमें यदि वे सफल हो जाते हैं तो निश्चित ही वह उपलब्धि उनके कार्यकाल के लिए महत्वपूर्ण मानी जाएगी. मेंढे ने यहां बिरसी हवाई अड्डा प्राधिकरण में बैठक आयोजित की. जिसमें जिलाधीश से लेकर प्रशासन के सभी बड़े अधिकारी उपस्थित थे.

केंद्रीय मंत्री से हुई चर्चा

उन्होंने जानकारी दी कि केंद्रीय नागरी उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी के साथ उनकी विस्तृत चर्चा हुई है और संसद के मानसून अधिवेशन में उन्होंने बिरसी हवाई अडडे के विभिन्न प्रश्नों को उठाया. गोंदिया के कृषि उत्पादित माल, मत्स्य उत्पादन, फल, सब्जियों के हवाई जहाज से परिवहन करने का जो सुझाव दिया है उससे इस जिले में इन चीजों के उत्पादन व्यवसाय को लेकर एक अच्छी व उत्साहपूर्ण स्थिति का निर्माण हो सकेगा. उत्पादक नए जोश के साथ अपने उत्पादन को बढ़ाएंगे.

मेंढे द्वारा किसान  मत्स्य उत्पादक व व्यापारी कार्गो हब की घोषणा से प्रफुल्लित हुए. इस विमानतल की शुरुआत के बाद  से ही यहां से व्यवसायिक उड़ानों का मुद्दा हमेशा ही सुर्खियों पर रहा है उस संदर्भ में मेंढे ने कहा कि गोंदिया, इंदौर, भोपाल, हैदराबाद, रायपुर जैसे मार्गों पर 40 सीटर प्रवासी विमान का आवागमन का विषय मंजूर हो चुका है और प्रगति अंतिम चरण पर है.

परिवहन तेज गति से संचालित हो सकेगा

यह निश्चित है कि कार्गो हब व यात्री परिवहन सेवा यदि शुरू होती है, तो क्षेत्र के उद्योजकों, व्यापारियों के माल का परिवहन तेज गति से संचालित हो सकेगा और व्यावसायिक दृष्टि से बड़े पैमाने पर यह जिला लाभान्वित हो सकेगा. अब सभी की नजरें उस ओर लग गई है कि सांसद मेंढे के यह प्रयास कब और कहां तक सफल होते है?