Mud, Gondia Rain

  • धीमी गती से चल रहा महामार्ग के चौडाईकरण व सीमेंटीकरन का काम

बिरसी फाटा (तिरोड़ा). मानसुन की पहली बारिश होते ही तिरोड़ा तथा तुमसर की ओर जानेवाली सड़क कीचड़ से पट गई है. साथ ही मुख्य चौक भी कीचड़ व गड्ढे से पट गया है तथा उसमें में पानी ही पानी जमा होने से सड़क पर वाहन चलाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उल्लेखनीय है कि इस मुख्य चौराहे से नागपूर, भंडारा, गोंदिया व साकोली की ओर जाने वाले वाहनों की संख्या भारी मात्रा में होती है. पिछले कुछ माह से बिरसी फाटा से तिरोड़ा महामार्ग चौडाईकरण व सीमेंटीकरन का कार्य शुरु किया गया है, जो धीमी गति से चल रहा है.

मुख्य सड़क के एक ओर सीमेंटीकरन का कार्य किया जा रहा है, जो पूर्ण नही हुआ है. जिसके कारण दुसरी ओर से यातायात शुरु है. लेकिन सड़क पर जगह जगह गड्ढे तथा कीचड़ व पानी जमा होने से मार्ग पर चलने वाले दुपहिया वाहन चालक फिसलकर घायल हो रहे है तथा अनेक वाहन चालक अपने वाहन को धक्का लगाते देखे जा रहे है.

भारी वाहनों के कीचड़ में फंसने से काफी देर तक यातायात प्रभावित हो रहा है. मार्ग का निर्माण करते समय सड़क पर मुरूम बिछाया गया, मिट्टी से मरम्मत की गई इसका नजारा देखने को मिल रहा है. बिरसी फाटा से करीब 2 किमी की दूरी पर नर्मिाणाधीन पुलिया का काम भी अधुरा पडा है.

महामार्ग का निर्माण कार्य लोगों को सुविधा मुहय्या करने के लिए किया जा रहा है. लेकिन महामार्ग का निर्माण करते समय ग्रामवासियों व वाहन चालको को किसी भी परेशानी से न जुझना पडे़ इसका विचार नही किया गया. जब भारी बारिश होगी तब इस मार्ग का क्या होगा इसका अनुमान लागाया जा सकता है. महामार्ग का एक ओर का कार्य शीघ्र पुरा करने की मांग की गई है.