डाक्टर व कर्मचारियों को मिलेगा सप्ताह भर का अवकाश

कोरोना की लड़ाई में दिन रात संघर्ष करने वाले डाक्टर्स व स्वास्थ्य कर्मचारियों को वर्तमान परिस्थिति में तनाव में जीवन जीना पड़ रहा है. ऐसे में उनके स्वास्थ्य की चिंता व काम का बोझ कुछ कम करने के लिए उन्हें 7 दिन का कोविड ड्युटी अवकाश दिया जाएगा.

गोंदिया (का). कोरोना की लड़ाई में दिन रात संघर्ष करने वाले डाक्टर्स व स्वास्थ्य कर्मचारियों को वर्तमान परिस्थिति में तनाव में जीवन जीना पड़ रहा है. ऐसे में उनके स्वास्थ्य की चिंता व काम का बोझ कुछ कम करने के लिए उन्हें 7 दिन का कोविड ड्युटी अवकाश दिया जाएगा. इस संदर्भ में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने आदेश जारी किया है. संपूर्ण विश्व में तेजी से संक्रमण फैलाने वाले कोरोना से सभी मानव संकट में फंस गए है. इस संकट की घड़ी में डाक्टर व स्वास्थ्य कर्मचारी अपनी जान को खतरे में डालकर मरीजों की सेवा कर रहे है.

जिसकी वजह से उनकी ओर देवदुत के रुप में देखा जा रहा है. कोरोना का संक्रमण न हो इसके लिए डाक्टर्स व कर्मचारी रात दिन मरीजों को बचाने का प्रयास कर रहे है. इसी बीच इन डाक्टर्स व स्वास्थ्य कर्मचारियों को थोड़ी राहत स्वास्थ्य विभाग ने दी है. अब कोरोना ड्युटी पर कार्यरत डाक्टर्स व कर्मचारियों को 7 दिन का अवकाश दिया जाएगा.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने 20 मई को आदेश जारी कर अधिकारी व कर्मचारियों को चरणबद्ध तरीके से कामकाज करने संबंधी सुचना दी है. इसमें 7 दिन कोविड ड्युटी पूर्ण करने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों को 7 दिन पूर्ण वेतन के साथ अवकाश दिया जाएगा. उल्लेखनीय है कि इसमें अनुबंधित डाक्टर व कर्मचारियों का भी समावेश है. इतना ही नहीं ड्युटी अवकाश की अवधि में यह अधिकारी व कर्मचारी घर पर ही रहेंगे.