विस्फोटक सामग्री बरामद, नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई

गोंदिया. नक्सलवादियों के खिलाफ पुलिस विभाग सक्रिय होकर सतत कार्रवाई कर रहा है. जिससे नक्सल संगठन दम तोड़ते नजर आ रहा है. इसी श्रृंखला में अपर पुलिस अधीक्षक अतुल कुलकर्णी के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कोसबी के जंगल में नक्सलवादियों की ओर से छिपा कर रखी विस्फोटक सामग्री जब्त कर निरस्त कर दिया. यह कार्रवाई रविवार को चिचगड पुलिस थाने के तहत कोसबी जंगल परिसर में की गई.

जंगल में रखी थी छिपाकर
इस संबंध में कुलकर्णी ने को विश्वसनीय सूत्रों से गुप्त जानकारी मिली थी कि, कोसबी के जंगल में बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से नक्सलवादियों ने स्फोटक सामग्री छिपाकर रखी है. जिला पुलिस अधीक्षक विश्व पानसरे के मार्गदर्शन में अतुल कुलकर्णी ने स्वयं के नेतृत्व में सी 60 दल के कमांडो, बीडीडीएस दल, नक्सल आपरेशन सेल देवरी व चिचगड़ पुलिस के अधिकारी व कर्मचारियों ने जंगल परिसर में सर्च आपरेशन शुरू किया. इस समय कोसबी धानोरी जंगल परिसर में बाम्ब स्फोटक टीम को कुछ संदिग्ध वस्तु दिखाई दी. इस पर दल की सहायता से उसका निरीक्षण किया गया.

प्रेशर कूकर व नक्सली पत्रक मिले
इतना नहीं बड़ी सतर्कता से आईडी बीडीडीएस दल ने उसे निरस्त कर बाहर निकला. इस कार्रवाई में नीले रंग का प्लास्टिक ड्रम, पीले व सफेद रंग का स्फोटक पाउडर, सुपर पावार जिलेटीन, जिंदा इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, लोहे के तार, खिल्ले, कांच के टुकड़े, काले-पीले रंग की इलेक्ट्रिक बेटरियां, प्रेशर कूकर, नक्सली पत्रक, इलेक्ट्रिक वायर, काले रंग का टेप व इलेक्ट्रिक पीन आदि सामग्री जब्त की है. इस कार्रवाई में प्रभारी उप विभागीय पुलिस अधीकारी जलींद नालकुल, नक्सल सेल देवरी के प्रभारी अधिकारी कमलेश बच्छाव, सहायक पुलिस निरीक्षक अतुल तवाडे, सी 60 कंमाडो दल देवरी, लांगडे सी 60 कमांडो दल के पुलिस कर्मचारियों ने सहयोग किया.