Area Sealed
File Photo

Loading

गोरेगांव (सं). शहर के कंटेनमेंट जोन (पुरानी बस्ती) के नागरिकों को प्रशासन की लेटलतीफी कार्यों से हो रही परेशानियों के समाचार प्रकाशित होते ही प्रशासन नींद से जागा है. जिसके चलते अब शहर के कंटेंटमेंट जोन में प्रशासन द्वारा सुविधा उपलब्ध करने की शुरुआत 3 जून से कर दी गई. कंटेनमेंट जोन के प्रतिबंध की मार झेल रहे बस्ती के नागरिकों को पूरे 7 दिनों बाद राहत मिल सकेगी.

जानकारी के अनुसार पुरानी बस्ती के एक निवासी व्यक्ति को कोरोना संक्रमित पाए जाने से प्रशासन ने बस्ती की सीमाएं सील कर पुरे एरिया को कंटेंटमेंट जोन घोषित किया था जिसमें वहां रहने वालों के रोजगार पर असर पड़ रहा था. जिसमें दूध व्यवसाय, खेती किसानी के कार्य ठप्प पड़ गए थे.

7 दिनों के लंबे इंतजार के बाद प्रशासन द्वारा खेती किसानी कार्यो के लिए जोन के 234 किसानों को परमिशन दी गई है, इसके अलावा दूध व्यवसाय करने वाले 15 लोगों से बचे अतिरक्ति दूध के परिवहन के लिए वाहन क्रमांक एन. एच.35 ्नछ्व/ 0476 द्वारा उसे दिनशा कंपनी या किसी अन्य दूध डेयरी में बिक्री करने की परमिशन दी गई है तथा ट्रैक्टर बैल गाड़ियों से पालतू जानवरों के चारा लाने के लिए 30 लोगों को परमिशन दी गई है.

उसी तरह कंटेनमेंट जोन के 11 किराना दुकान व ३ सब्जी वक्रिेता तथा 3 दूध वक्रिेता को परमिशन दी गई है, साथ ही कंटेंटमेंट जोन के हाईवे रोड पर स्थित 10 दुकानों को अपनी दुकान खोलने की परमिशन दे दी है. प्रशासन ने कंटेंटमेंट जोन के सभी परमिशन धारक को सुरक्षा के चलते मास्क, सैनिटाइजर व सोशल डस्टिेंस जैसे नियमों का पालन करने के सख्त नर्दिेश दिए है.