Vidya Balan

  • फिल्म शेरनी की शूटिंग के लिए शहर में डेरा

गोंदिया. जिले की सीमा से लगे मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के विभिन्न वन क्षेत्रों में अमीत मासुरकर द्वारा निर्देशित फिल्म शेरनी की शूटिंग की शुरुआत हो गई है. फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन अपनी पूरी टीम के साथ ताज ग्रुप द्वारा संचालित होटल गेट वे में रूकी है. जहां सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस व निजी सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

विद्या की एक झलक पाने बड़ी संख्या में उनके फैंस आतुर हैं. विद्या का काफिल शूटिंग के लिए कब निकलेगा व कब लौटेगी उसकी जानकारी गुप्त रखी जा रही है. होटल व्यवस्थापन व सुरक्षा कर्मियों को भी इसकी जानकारी पहले से नहीं दी जाती. ऐन समय पर उन्हें बताया जाता है. केवल विद्या के मैनेजर को ही इसकी जानकारी होती है.

नियमों का कड़ाई से हो रहा पालन

विद्या के सभी कार्यक्रमों के दौरान कोरोना के निर्देशों का सख्ती से पालन हो रहा है. ऐसा पता चला है कि वें अपने फैंस को निराश नहीं करना चाहती हैं, लेकिन कोरोना की अनदेखी भी नहीं चाह रही हैं.  होटल गेट वे के इर्द-गीर्द फैंस की भीड़ दिखाई दे रही है. जानकारी के अनुसार बालाघाट के पीजी कॉलेज, मलाजखंड, चंद्रकुंआ गांव में शूटिंग की जाएगी. फिल्म   मानव व वन्य प्राणियों के बीच टकराव की कहानी पर आधारित है. 

62 प्रश शूटिंग पूरी

विद्या द्वारा अभिनीत फिल्म शेरनी की शूटिंग के लिए रेंजर कालेज परिसर में विधिवत भूमिपूजन किया गया. पीपीई किट के साथ पूरी सतर्कता से रिहर्सल व शूटिंग हो रही है.  फिल्म की ६२ प्रश शूटिंग हो चुकी है. शेरनी की कहानी  महाराष्ट्र के ताड़ोबा व्याघ्र प्रकल्प की अवनी टी-१ नाम की बाघिन (शेरनी) के जीवन को रेखांकित करेगी. इसमें कुछ किरदारों को बालाघाट के जंगलों में दर्शाया जाना है. शूटिंग २५ नवंबर तक  होगी. अलग-अलग स्थानों के वन क्षेत्र में इसकी शूटिंग होगी. अनुमान व्यक्त किया जा रहा है कि फिल्म शेरनी की बालाघाट में शूटिंग होने से निश्चित रूप से मध्यप्रदेश के टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा. उल्लेखनीय है कि वर्ष 1995 में हम पांच धारावाइक से टीवी पर पहली बार आई थी और पहली फिल्म बंगाली भाषा में भालो ठेको नामक की थी. बॉलीवुड की अनेकों सुपरहिट फिल्मों में उन्होंने किरदार निभाया है. फिल्म निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर से उन्होंने विवाह किया.  वर्ष 2014 में उन्हें पद्मश्री से नवाजा गया.