खरीफ मौसम के लिए किसानों को मिलेगा फसल कर्ज

Loading

गोंदिया (का). आगामी खरीफ मौसम में कर्जदार व बगैर कर्जदार किसानों को फसल कर्ज उपलब्ध होगा जिसके चलते जिले के किसानों को फसल कर्ज के लिए आवेदन करने का आव्हान जिला प्रशासन की ओर से किया गया है. जानकारी के अनुसार किसानों ने बैंक के फसल कर्ज के लिए आवेदन के साथ केवायसी आधार व निवासी प्रमाण के तौर पर (विद्युत बिल, राशन कार्ड, मतदान कार्ड) नया सातबारा, नमूना 8, फेरफार पंजीयन, चतुरसीमा सहित नक्शा, पासपोर्ट साईज 2 फोटो तथा कर्ज के लिए बैंक में बचत खाता होना आवश्यक है.

फसल कर्ज नवीनीकरण आवेदन के साथ किसानों ने नया डिजिटल या पटवारी के हस्ताक्षर का सातबारा, गांव नमूना 8 अ आदि दस्तावेज संलग्न कर किसानों ने फसल के लिए आवश्यक दस्तावेज के साथ क्या-क्या संलग्न करे इस संदर्भ में जानकारी ग्रापं स्तर पर लगाई गई है.

किसानों को फसल कर्ज लेने में आसानी हो सकें इसके लिए जिला अधीक्षक कृषि अधिकारी के कार्यालय के माध्यम से किसानों के फोन पर संदेश भेजा गया है. कर्जदार व बगैर कर्जदार किसानों का प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में सहभाग बढ़ाने के लिए कर्जदार किसानों ने अपने बैंक में सहभाग का आफ्ट इन फार्म भरकर देने का आव्हान जिला अधीक्षक कृषि अधिकारी ने किया है.