crime
File Photo

Loading

गोंदिया. मत्स्य पालन सहकारी संस्था नवरगांव कला के गुणीराम सुकाजी मारबदे ने गडचिरोली परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक को पत्र भेज कर उसे जान से मारने की धमकी देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करते हुए कहा कि मत्स्य पालन सहकारी संस्था नवरगांव कला रजि क्र.301 अंतर्गत गट क्र. 114, 4 हेक्टर, 1 आर जमीन में मुंडीपार में तालबा है, जिसे जिला परिषद गोंदिया के माध्यम से हर वर्ष लीज पर लिया जा रहा है, इसमें मारबते ने 35 हजार रु. की कीमत के मत्स्य बीज मछली उत्पाद के लिए डाले हैं, जिससे सन 2019 से मार्च 2020 तक प्रति मछली का वजन आधे से 2 किलो तक हो गया.

इस बीच डिलेश्वर नेतराम भगत व विलाससिंह बैस को 25 मार्च 2020 को तालाब से मछली की चोरी करते हुए रंगेहाथों मारबदे ने पकड़ा, इसके बाद 26 मार्च 2020 को महात्मा गांधी विवाद मुक्त समिति मुंडीपार में चोरी की शिकायत की गई. इसी तरह 3 अप्रेल 2020 को भिवाजी भरने, माणिकचंद टेंभरे, सुनील कावडे, हसांराम भरने, तुकाराम भरने सभी मुंडीपार निवासियों ने तालाब में पहुंचकर मछलियां पकडने का प्रयास किया. इस घटना की शिकायत मुंडीपार के सरपंच व पुलिस पटेल से की गई.

कथित आरोपियों ने अपराध स्वीकार कर समझौते के तहत मारबदे को 15 हजार रु. 25 अप्रेल 2020 तक देने के लिए हामी भरी थी लेकिन बाद में सभी ने पैसे देने से इंकार कर दिया. उक्त तालाब से मछलियों की सतत चोरी होने से मारबदे को 2 लाख रु. का नुकसान उठाना पडा है, जिससे उस पर कर्ज का बोझ बढ गया है, इतना ही नहीं वह मानसिक रुप से परेशान भी हो गया है.

इस संपूर्ण प्रकरण की मारबदे ने 5 मई 2020 को ग्रामीण पुलिस स्टेशन में शिकायत की लेकिन तालाब से मछलियों की चोरी करने वाले अपराधी प्रवृती के है जिससे मारबदे को पुलिस में शिकायत करने की बात को लेकर वे सतत जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. इस संदर्भ में गडचिरोली परिक्षेत्र कॅम्प नागपुर कार्यालय के पुलिस निरीक्षक विलास गोबाडे ने जिला पुलिस अधीक्षक गोंदिया को उक्त प्रकरण की संबंधी अहवाल मंगाया है.