Four people died in America due to methanol hand sanitizer intake

अर्जुनी मोरगांव. संपूर्ण विश्व को अपने चपेट में लेने वाले कोरोना महामारी का अब तक प्रतिबंधक टिका तैयार नहीं हुआ है, जिससे हर एक व्यक्ति को स्वयं व परिवार के स्वास्थ्य की चिंता करना आवश्यक है. कोरोना पर विजय हासिल करने के लिए हाथ स्वच्छ रखना, आपस में दूरी रखना व मास्क का उपयोग इन त्रिसूत्र को आत्मसात करने पर कोरोना पर विजय प्राप्त की जा सकती है, ऐसा प्रतिपादन उप विभागीय अधिकारी शिल्पा सोनारे ने मेरा परिवार मेरी जिम्मेदारी इस अभियान को लेकर तहसील की ग्रापं कर्मचारी, सरपंच, पटवारी व पुलिस पटेल की ऑनलाईन सभा को संबोधित करते हुए किया. इस समय तहसीलदार विनोद मेश्राम, प्रभारी खंड विकास अधिकारी राजेश वलथरे, तसहील वैद्यकीय अधिकारी डा. विजय राउत आदि उपस्थित थे.

सोनारे ने आगे कहा कि इस अभियान में सभी नागरिकों के घर गृह भेट लेकर ऑक्सीजन स्तर व तापमान दर्ज करें, घर पर स्टीकर लगाकर उक्त जानकारी एप पर अपलोड करना आवश्यक है, सर्वेक्षण में कोताही बरतने वाले से जवाब पुछा जाएगा, तहसील की संपूर्ण 70 ग्रामं में ग्रीन कार्ड हासिल करने के लिए प्रयास करे.

इस अभियान में व्यापक प्रचार प्रसार करें, कोई भी व्यक्ति स्वास्थ्य विषयक जानकारी न छुपाएं, कोरोना आयु, जाति व धर्म नहीं देखता, इसका संक्रमण किसी को भी हो सकता है. उन्होंने हर एक ग्राम पंचायत को शासन के इस अभियान में शामिल होकर पुरस्कार प्राप्त करने के लिए संकल्प लेने का आव्हान किया.