Shiv Sharma

गोंदिया. शहर विकास के लिए विभिन्न विकासात्मक विषयों पर नप की सर्वसाधारण सभा में चर्चा कर प्रस्ताव पारित किए जाएंगे. यह जानकारी देते हुए नप उपाध्यक्ष शिव एस. शर्मा ने बताया कि शासन से निधि उपलब्ध कराई गई है. इस निधि का शहर के विकास के लिए नियोजन किया जाएगा. जिला मुख्यालय में घन कचरे की बड़ी समस्या है. हर दिन 50 टन घनकचरा निकलता है. इस समस्या से शहरवासियों को निजाद दिलाने के लिए सोनपुरी में घनकचरा प्रकल्प के लिए जमीन खरीदी का प्रस्ताव रखा गया है.

इस प्रकल्प को एक वर्ष में बनाने का संकल्प है. इसी तरह पुराना बस स्टेंड के पास मछली मार्केट के समीप पुराने डंपींग यार्ड में शापिंग काम्प्लेक्स बनाने का प्रस्ताव है. डंपिंग यार्ड के आरक्षण को रद्द कर इस प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी. इस क्षेत्र में नया काम्प्लेक्स बन जाने पर शहर के मुख्य मार्गो की पार्किंग समस्या कम होगी.

शहर की सीमा का विस्तार करने, कोरोना काल में काम करने वाली आशा सेविका व गट प्रवर्तक को 1 हजार रु.भत्ता देने व मरारटोली शाला की नई इमारत में अंग्रेजी माध्यम या सीबीएसई पॅटर्न की शाला शुरु करने की मंजूरी के लिए प्रस्ताव भेजने पर सभा में निर्णय लिया जाएगा. शर्मा ने यह भी बताया कि नप का वर्तमान सभाकक्ष छोटा होने व सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन करने के लिए आज 19 जून को एक सभा कुंभारे नगर स्थित डा. बाबासाहेब आंबेडकर सांस्कृतिक भवन में रखी गई है.