Vijay Wadettiwar

  • कोरोना उपायों पर समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

Loading

गोंदिया. जिले में कोरोना पीड़ितों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और इलाज के लिए बेड की संख्या कम होती जा रही है. इसे ध्यान में रखते हुए कोरोना अस्पताल में बेड की क्षमता बढ़ाने के निर्देश 17 अप्रैल को जिलाधीश कार्यालय में कोरोना उपायों पर समीक्षा बैठक में बेड की उपलब्धता, स्वास्थ्य सुविधाओं, कोविड केयर केंद्र, वैक्सीन व आक्सीजन की उपलब्धता और मरीजों की सुविधाओं की समीक्षा करते हुए आपदा प्रबंधन मंत्री विजय वडेट्टीवार ने दिए.

विधायक सहेसराम कोरोटे, जिलाधीश दीपक कुमार मीणा, जिप सीईओ प्रदीप कुमार डांगे, जिला पुलिस अधीक्षक विश्व पानसरे व अतिरिक्त जिलाधीश राजेश खवाले उपस्थित थे.

बेड की उपलब्धता पर ध्यान दिया जाए

वडेट्टीवार ने कहा कि जिन अस्पतालों में मानव शक्ति की कमी है, वहां निजी अस्पतालों और डाक्टरों की मदद लेने के साथ-साथ अस्पताल के बेड की क्षमता बढ़ाने के साथ ही निजी अस्पतालों में बेड की उपलब्धता पर विशेष ध्यान दिया जाए. जिले में आरटीपीसीआर व एंटीजन परीक्षण को बढ़ाया जाए, आक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाई जाए इसके लिए राजनांदगांव जिलाधीश से संपर्क करें, रेमेडिएटर इंजेक्शन की आपूर्ति बढ़ाई गई है वह  जल्द ही उपलब्ध होगी, निजी और सरकारी अस्पतालों में कोरोना मरीजों की जानकारी डैशबोर्ड पर प्रकाशित की जानी चाहिए, पुलिस कर्फ्यू पर कड़ी नजर रखे, 30 प्रश राशि जिला योजना समिति से कोरोना उपायों पर खर्च करें. 

कोरोना उपाय योजना के लिए राशि की कमी नहीं पड़ने देंगे ऐसा भी उन्होंने कहा. निवासी उप जिलाधीश जयराम देशपांडे, उप जिलाधीश सुभाष चौधरी, नगर परिषद सीओ करण चव्हाण, शासकीय मेडिकल कालेज के डीन डा. नरेश तिरपुडे, जिला शल्य चिकित्सक डा. अमरीश मोहबे, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. नितिन कापसे, उप विभागीय अधिकारी वंदना सवरंगपते व जिला आपूर्ति अधिकारी देवराव वानखेड़े बैठक में उपस्थित थे.