Only paper banks are flouting banks

अर्जुनी मोरगांव (सं). लॉकडाउन के दौरान केंद्र शासन द्वारा उज्ज्वला गैस योजना के तहत अपै्रल, मई व जून इस तीन माह में लाभार्थियों को नि:शुल्क गैस सिलेंडर की सहूलियत दी गई है. लेकिन अर्जुनी मोरगांव तहसील के अनेक लाभार्थियों को इस योजना में किसी प्रकार की सहायता नहीं मिली है. जिससे तहसील में अनेक लाभार्थी इस योजना के लाभ के लिए संबंधित कार्यालयों के चक्कर कांट रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते जारी लॉकडाउन में सभी कामकाज प्रभावित हुए है. इसका सर्वाधिक असर मजदूर वर्ग पर पड़ा है. जिसके चलते केंद्र शासन द्वारा उज्ज्वला गैस योजना के तहत अपै्रल, मई व जून इस तीन माह में लाभार्थियों को नि:शुल्क गैस सिलेंडर की सहूलियत दी गई है. केंद्र शासन के धुआंमुक्त रसोई के उद्देश्य से गरीबों को उज्ज्वला योजना अंतर्गत गैस कनेक्शन दिए गए. लेकिन कोरोना संक्रमण के दौर में उज्ज्वला गैस योजना के लाभार्थियों को अपै्रल, मई, जून इस तीन माह में नि:शुल्क गैस देने की योजना तैयार की गई.

प्रति माह के शुरुआत में गैस धारकों को गैस भरने की राशि खाते में जमा करना है, उसके बाद गैस सिलेंडर लेना हंै, इसमें शासन ने शर्त रखी थी कि, प्रथम माह की किस्त शासन की ओर से उपभोक्ता के खाते में जमा होते ही दूसरा गैस सिलेंडर भरने पर दूसरे माह की सहूलियत राशि लाभार्थियों के खाते में जमा होगी. लेकिन अर्जुनी मोरगांव तहसील में उज्ज्वला योजना के अनेक लाभार्थियों को अब तक अपै्रल माह की शासन की सहूलितय राशि नहीं मिली है.